8000 ये कम कीमत वाले ये Smart TV आपके कमरे को बना देंगे सिनमा हॉल! OTT के मिलेंगे सारे Apps

Best Smart LED TV: जब से OTT प्लेटफॉर्म की शुरुआत हुई है तब से LED TV की भी मांग बढ़ गई है। नए-नए मॉडल आने लगे हैं जोकि उन ग्राहकों को आकर्षित करते हैं जिनका बजट कम होता है। अगर आप एक 32 इंच वाला स्मार्टटीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए तीन बेहद खास और किफायती टीवी मॉडल के बार में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके छोटे से कमरे को सिनेमा हॉल जैसा फील दे सकते हैं। इनकी कीमत 8000 रुपये से भी हैं। इनपर एक साल की भी वारंटी दी जा रही है। आइये जानते हैं इन टीवी के फीचर्स और पिक्चर क्वालिटी के बारे। ध्यान दें यहां हमने इन टीवी को कीमत, साइज़ और फीचर्स के आधार पर शामिल किया है।

karbon.jpg

 

Karbon 32-inch LED TV (कीमत: 6,999 रुपये है)

Karbon ब्रांड का मिलेनियम सीरीज़ वाला 32 इंच का टीवी एक अच्छा ऑप्शन है। यह टीवी बेजल-लेस डिज़ाइन के साथ आता है। यह टीवी HD रेडी (1366×768) रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है,जिसका रिफ्रेश रेट 60 Hz और डिस्प्ले 16:09 स्केल मिल जाता है। इस टीवी में 20 वॉट ऑडियो आउटपुट के साथ स्टीरियो सॉर्राउंड मिल जाता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से इस टीवी में सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर और गेमिंग कंसोल कनेक्ट करने के लिए 2 HDMI पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 2 USB पोर्ट के साथ ही 1 AV इनपुट पोर्ट और 1 VGA की सुविधा मिलती है।

डिस्प्ले के मामले में इस टीवी में HD रेडी क्रिस्टल क्लियर डिस्प्ले, A+ पैनल, डायनामिक कंट्रास्ट, हाई ब्राइटनेस, विविड कलर इंजन और वाइड व्यूइंग एंगल भी मिल जाएगा। इस LED टीवी की ऑनलाइन कीमत 6,999 रुपये है,जिसके साथ 1 साल की वारंटी भी मिल जाती है।

westing.jpg

Westinghouse 32-inch LED TV (कीमत:7,999 रुपये है)

इस लिस्ट में वेस्टिंगहाउस का 32 इंच स्मार्ट एलईडी टीवी भी बेहद उम्दा ऑप्शन है। स्पेसिफिकेशन के मामले में इसमें HD रेडी डिस्प्ले, 1366 x 768 रिज़ॉल्यूशन और 60 hertz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। यह स्मार्ट टीवी 30 वॉट की ऑडियो क्षमता से लैस मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए 3 HDMI पोर्ट, 2 USB पोर्ट, Wi-Fi और Bluetooth की सुविधा भी मिलती है। स्मार्ट फीचर्स की बात करें तो इसमें Prime Video, Zee5, Sony Liv और Youtube जैसे कई ओटीटी ऐप्स का मज़ा उठा सकते हैं। इसके रिमोट कंट्रोलर पर भी आपको अलग से स्मार्ट कीस मिल जाते हैं। इस स्मार्ट टीवी की ऑनलाइन कीमत 7,999 रुपये है,जिसके साथ 1 साल की वारंटी भी मिलती है।

vw.jpg

 

VW 32-inch LED TV (कीमत:7,999 रुपये है)

VW ब्रांड का  32 इंच वाला ये LED टीवी अच्छा ऑप्शन बन सकता हैं।  इसमें एचडी रेडी (1366×768) रिज़ॉल्यूशन, रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज और व्यइंग एंगल 178 डिग्री का मिल जाता है। यह टीवी स्मार्ट फीचर्स से लैस आता है जिसमें आपको बिल्ट-इन वाईफाई, एंड्रॉइड, स्क्रीन मिररिंग, पीसी कनेक्टिविटी, वायरलेस हेडफोन कंट्रोल और इकोडी की सुविधा भी मिल जाती है। इसके साथ ही आप इसमें हॉटस्टार, Zee5, अमेज़न प्राइम वीडियो, हंगामा प्ले, यूट्यूब, आज तक, वोट टीवी, सोनी लिव, नेटफ्लिक्स और सावन जैसे ढ़ेरों ऐप्स का आनंद ले सकते हैं। साउंड की बात करें तो इसमें 20 वॉट आउटपुट, पॉवरफुल स्टीरियो आउटपुट, पॉवर ऑडियो और म्यूजिक इक्वलाइज़र भी मिल जाता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 1 HDMI पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस कनेक्ट करने के लिए 2 यूएसबी पोर्ट का ऑप्शन मिल जाता है। इस स्मार्ट टीवी की ऑनलाइन कीमत 7,999 रुपये है और साथ ही 1 साल की वारंटी भी मिल जाती है।    



Source: Gadgets