आग की तरह तपते स्मार्टफोन को बर्फ की तरह सेकंड्स में ठंडा कर देगा ये छोटा सा डिवाइस, जानिये कीमत

जब से इंटरनेट सस्ता हुआ है, तब से लोग अब अपना ज्यादा समय स्मार्टफोन पर बिताने लगे हैं। फिर चाहे वीडियो देखा हो या सोशल मीडिया पर समय बिताना हो, या फिर गेम्स में घन्टों देने हों…. इस बीच बेचारे स्मार्टफोन के लिए दिक्कत आ जाती है। हैवी इस्तेमाल के चालते थोड़ी देर में ही फोन भयंकर गर्म होने लगता है। ऐसे में फोन का इस्तेमाल कई बार खतरनाक भी साबित होता है। फ़ोन हैंग हो सकता है या फिर ब्लास्ट भी हो सकता है।

लेकिन क्या हो जब आपका फोन भयंकर हीट होने से पहले ही ठंडा हो जाए और आप बिना किसी रुकावट के इसका इस्तेमाल कर सकें। आपकी इसी समस्या से निपटने के लिए OnePlus ने एक ऐसा छोटा सा फ़ोन कूलर पेश किया है जोकि कुछ ही सेकंड्स में आपके आग के गोले के सामान हो रहे फोन को बर्फ की तरह ठंडा कर देगा… आइये जानते हैं….

डिजाइन और परफॉरमेंस

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oneplus का नया 18W Freezing Point Phone Cooler PCV02 Freezing White मार्केट में आ चुका है, यह खास मोबाइल को ठंडा रखने के लिए डिजाइन किया गया है। यह वाइट और रेड कलर के कॉम्बिनेशन में आपको मिलेगा और इसका डिजाइन का काफी कॉम्पैक्ट और प्रीमियम है। इसमें है क्वालिटी का मटिरियल साफ़ देखा जा सकता है। आप इसे फोन के बैक साइड या फ्रंट में क्लिप कर सकते हैं। इसके लगाना बेहद आसान है।

कंपनी का दावा हैं कि फोन कूलर को 170 से अधिक मोबाइल फोन के साथ परीक्षण करने के बाद सावधानी से क्यूरेट किया गया, जिससे यह बाजार में उपलब्ध अधिकांश फोन के अनुकूल हो गया। कंपनी ने इस डिवाइस को खासतौर उन लोगों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है जिनके फोन इस्तेमाल के दौरान गर्म हो जाते है। गेमर्स के लिए तो यह किसी तोहफ़े से कम नहीं है। यह एक दम कूलिंग इफेक्ट देता है और फोन के तापमान को कम कर देता है।

यह भी पढ़ें: फुल चार्ज में 30 दिन चलेगी ये खास स्मार्टवॉच! AMOLED डिस्प्ले के साथ कीमत है महज इतनी

 

यह phone cooler dual thermoelectric coolers (Dual TECs) के साथ आता है, इसमें 1800mm² सुपर लार्ज कूलिंग प्लेट्स लगी हैं। यह डिवाइस किसी भी एंड्रायड और आई फोन के डिवाइसेस में फिट होता है। अगर ज्यादा इस्तेमाल करते हुए आपका फोन गर्म हो जाता है तो oneplus का फोन कूलर अपने फोन को सेकंड्स में तेजी से ठंडा कर सकते हैं। कनेक्टीविटी के लिए इसमें Type-C पोर्ट मिलता है। इसके अलावा इसमें 3 फैन स्पीड मिलती है। इस डिवाइस की कीमत 3,299 रुपए है और आप इसे oneplus वेबसाइट या स्टोर से खरीद सकते हैं। यह वाकई सेफ और सुरक्षित डिवाइस है।



Source: Gadgets