Twitter Blue का सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान हुआ लॉन्च, इतने रुपये में मिलेगा वैरिफिकेशन चेकमार्क

एलन मस्क (Elon Musk) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीदने के बाद से ही अब तक इसमें कई चेंज देखे जा चुके हैं और कई नए फीचर्स भी। इन्हीं फीचर्स में से एक है ट्विटर ब्लू। ट्विटर की सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस ट्विटर ब्लू के तहत यूज़र्स को प्रति महीने निर्धारित फीस का भुगतान करने पर ऑफिशियल ब्लू चेकमार्क/टिक मिलता है। ट्विटर के वेब वर्ज़न पर इसकी मंथली फीस 8 डॉलर (650 रुपये) और आईओस (iOS) पर इसकी मंथली फीस 11 डॉलर (895 रुपये) है। हाल ही में ट्विटर ने इस सर्विस का नया सालाना प्लान लॉन्च कर दिया है।

क्या है सालाना प्लान?

ट्विटर ब्लू के सालाना प्लान के लिए सिर्फ 84 डॉलर्स (6,836 रुपये) खर्च करने होंगे। ट्विटर ब्लू का सालाना प्लान मंथली प्लान से किफायती है। एक महीने में ट्विटर वेब के लिए 8 डॉलर के हिसाब से साल के 96 डॉलर्स का खर्चा, तो ट्विटर आइओस पर 132 डॉलर्स का खर्चा आएगा। ऐसे में ट्विटर ब्लू की सर्विस का सालाना सब्सक्रिप्शन लेना इसके मंथली सब्सक्रिप्शन से एक साल में ज़्यादा किफायती रहेगा।

twitter_blue.jpg

यह भी पढ़ें- Twitter पर ब्लॉक हुए थर्ड पार्टी ऐप्स, यूज़र्स को हुई परेशानी

कहाँ मिलेगा यह प्लान?

ट्विटर ब्लू का सालाना प्लान फिलहाल सभी देशों में लॉन्च नहीं किया गया है। फिलहाल इसे सिर्फ अमरीका (United States of America), कनाडा (Canada), यूके (UK), जापान (Japan), ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूज़ीलैण्ड (New Zealand) में ही लॉन्च किया गया है। आगे जाकर इस सर्विस को दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जा सकता है।

क्या फायदे मिलेंगे?

ट्विटर ब्लू में यूज़र्स को कई फायदे मिलेंगे। इन फीचर्स में वैरिफिकेशन के बाद ब्लू चेकमार्क, आपके ट्वीट्स और रिप्लाईस को प्रायोरिटी, ट्वीट्स एडिट करने की सुविधा, 1080p क्वालिटी के लंबे वीडियो अपलोड करने की सुविधा, रीडर मोड, सर्च और मेंशन में प्रायोरिटी रैंकिंग, स्कैम, स्पैम, बॉट्स की कम विज़िबिलिटी और कम Ads शामिल हैं। समय के साथ इस सर्विस में दूसरे फीचर्स और अपग्रेड्स भी शामिल किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Twitter पर जल्द लॉन्च होंगे नए फीचर्स, Elon Musk ने दी जानकारी



Source: Mobile Apps News