सिर्फ 7999 रुपये में LAVA ने लॉन्च किया iPhone जैसे डिजाइन वाला स्मार्टफोन, फीचर्स भी जानिए


Lava Yuva 2 Pro:
घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी LAVA ने देश अपना नया किफायती फोन Lava Yuva 2 Pro को लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत 7999 रुपये रखी है। खास बात यह है कि इस फोन बैक पैनल पर ग्लास फिनिश का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर की बात करें तो इसमें 4Gb Ram मिलेगी और 3GB वर्चुअल रैम देखने को मिलेगी। भारत में इस फोन का सीधा मुकाबला रियलमी, शाओमी, विवो, ओप्पो, सैमसंग और मोटो जैसे ब्रांड्स से होगा। कंपनी इस फोन के जरिये मास सेगमेंट को अपने से जोड़ना चाहेगी। जिस कीमत में LAVA ने नया फोन बाजार में उतारा है और जो फीचर्स शामिल को आपको महंगे फोन में ही देखने को मिलते है ..


कीमत और फीचर्स :

Lava Yuva 2 Pro के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7999 रुपये है। इस फोन को Glass White, Glass Lavender और Glass Green में उतरा है। इस फोन में 6.5 इंच का HD+ Notch डिस्प्ले दिया है। इसमें ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन देखने को मिलेगा। इस फोन में MediaTek Helio G37 के साथ ऑक्टाकोर प्रोसेस दिया है, जिसकी क्लॉक स्पीड अधिकतम 2.3GHz होगी।

पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी जाएगी। यह फोन Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। सेफ्टी के लिए इस फोन में साइड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है और इसमें चार्जिंग के लिए Type C Port का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि दो साल तक सिक्योरिटी अपडेट दिए जाएंगे।


कैमरा :

Lava Yuva 2 Pro के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इस फोन का डिजाइन iPhone जैसा ही है, यानी LAVA की तरफ से डिजाइन पर कोई काम नहीं किया गया है, ये बड़ी ही हैरानी वाली बात है कि LAVA की R&D टीम खुद के ओरिजिनल डिजाइन पर काम क्यों नहीं करती। खैर, इस फोन में 13MP + VGA + VGA रियर कैमरा सेटअप कैमरा मिलता है जबकि इसके फ्रंट में 5MP का कैमरा दिया है।

यह भी पढ़ें : हैवी बैटरी और बड़े डिस्प्ले के साथ Poco ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन



Source: Gadgets