Infinix Smart 7: डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस के मामले में कैसा है ये फोन, जानिए

Infinix Smart 7: बजट सेगमेंट में इन्फिनिक्स ने कई स्मार्टफोन मार्केट में उतारे हैं। इनमें नया Smart 7 कई अच्छे फीचर्स और आकर्षित डिजाइन में आया है। इस फोन में 6000 mAh की बैटरी दी है जोकि इस फोन के हिसाब से काफी सही और आपको लम्बी बैटरी लाइफ भी मिलती है। इस फोन के जरिये कंपनी अपनी बिक्री को बढ़ाने की कोशिश करेगी। इसे एक रफ एंड टफ फोन के रूम में यूज़ कंसीडर कर सकते हैं। यहां हम आपको इस फोन के डिजाइन से लेकर इसके फीचर्स और परफॉरमेंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं।


डिजाइन:

Infinix Smart 7 का डिजाइन इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है. यह फोन दिखने में बोल्ड है, इसका रियर लुक काफी आकर्षित करता है, यहां पर डिजाइन आपको मिल जायेगा जिसे आप फील भी कर सकते हैं और सबसे अहम् भूमिका निभाता है इसका कैमरा मोड्यूल। यहां पर LED फ़्लैश लाइट के साथ ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है, सतह ही फिंगरप्रिंट स्कैनर भी यहाँ दिया है। इसके राईट साइड पर वॉल्यूम रॉकर कीज़ और पावर बटन है, जबकि लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे है। फ़ोन के टॉप पर कुछ नहीं है जबकि बॉटम में स्पीकर, USB टाइप-सी, माइक्रो फोन और एक 3.5mm हेडफोन जैक मिलता है।

infinix_smart_7.jpg


डिस्प्ले

नए Infinix Smart 7 स्मार्टफोन में 6.6 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले में 400 nits की ब्राइटनेस मिलती है। डिस्प्ले अच्छा और धूप में भी इसे रीड करने में कोई दिक्कत नहीं होती। डिस्प्ले के कलर्स रिच हैं, इसकी ब्राइटनेस ठीक है और आंखों पर बहुत ज्यादा जोर नहीं पड़ता। इस फोन में फोटो, वीडियो और गेम्स खेलते समय आपको निराशा नहीं होगी।

infinix_smart_camera.jpg


कैमरा:

फोटो और वीडियो के लिए नए Infinix Smart 7 में 13MP Dual AI कैमरा सेटअप दिया है जोकि ड्यूल फ़्लैश लाइट के साथ आता है, इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 5MP का कैमरा दिया है औरLED फ़्लैश की भी सुविधा आपको मिलेगी इस फ़ोन से आप बढ़िया फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। रियर कैमरे से दिन के समय आपको काफी शानदार रिजल्ट मिलते हैं लेकिन लो लाइट और रात में साधारण फोटोग्राफी ही की जा सकती है। फ्रंट कैमरा ठीक रहा और यह निराश नहीं करता।


प्रोसेसर और परफॉरमेंस

यह फोन में 4GB RAM और 3GB वर्चुअल RAM मिलेगी, यानी आप कुल 7GB का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके अलावा इसमें 64GB का इंटरनल स्टोरेज भी मिल सकता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है, जिससे 1TB तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।पावर के लिए इस फोन में फोन में 6000mAh की बैटरी मिल सकती है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Octa Core processor दिया है और यह फोन लेटेस्ट XOS 12 स्किन दी है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 आधारित एक्सओएस 12 पर पर रन करता है। यह एक स्मूथ फोन उभर कर सामने आया है। हैवी यूज़ पर भी यह स्लो नहीं होता। फुल चार्ज पर इसकी बैटरी एक दिन आराम से निकाल देती है। कॉल के दौरान आवाज़ एक दम क्लियर रहती है।


कीमत और उपलब्धता

नए Infinix Smart 7 स्मार्टफोन को सिंगल स्टोरेज वैरियंट में बाजार में उतारा है जोकि 4GB रैम +64GB स्टोरेज में है और इसकी कीमत मॉडल की कीमत 7,299 रुपये है। इस फोन को Azure Blue, Emerald Green और Night Black कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नया iQOO Z7 5G स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च!



Source: Gadgets