मुंबई के Jio Mall में खुलेगा Apple का पहला बड़ा रिटेल स्टोर! ग्राहकों को मिलेगा खास अनुभव

Apple: भारत में एप्पल का पहला स्टोर Jio World Drive Mall मुंबई में खुलने जा रहा है। जल्द ही इसका इसका उद्घाटन होगा। खास बात यह है कि मुंबई के एप्पल स्टोर की वाल्स (दीवारों) पर मुंबई की प्रतिष्ठित काली पीली टैक्सी कला से प्रेरित पेंटिंग्स बनाए जाएंगे। इतना ही नहीं Apple BKC क्रिएटिव में कई Apple प्रोडक्ट्स और सर्विस को भी उकेरा जाएगा। इसके अलावा स्टोर के क्रिएटिव में क्लासिक एप्पल ग्रीटिंग “Hello Mumbai” के साथ ग्राहकों का स्वागत होगा।

एप्पल के फर्स्ट स्टोर का अनुभव के लिए ग्राहक Apple BKC वॉलपेपर डाउनलोड करके भी कर सकते हैं। इसमें स्पेशल साउंड और एपल म्यूजिक का प्लेलिस्ट मिलेगा। जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्री का Jio World Drive mall 22,000 स्क्वायर फीट में फैला है। मुंबई का स्टोर भी एपल के न्यूयॉर्क, बीजिंग और सिंगापुर जैसे स्टोर के जैसा होगा। एप्पल लवर्स के लिए यह किसी सरप्राइज से कम नहीं है।

मुंबई ही नहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी एप्पल का स्टोर खुलेगा। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एप्पल का स्टोर 10,000-12,000 स्क्वायर फीट में होगा। नया स्टोर दिल्ली के CityWalk mall में होगा जोकि साकेत में है। बताया जा रहा है कि इस साल अप्रैल से जून में इस स्टोर को ओपन कर दिया जाएगा। हाल ही में Foxconn ने AirPods बनाने का ऑर्डर जीता है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक अब फॉक्सकॉन इसके लिए भारत में 200 मिलियन डॉलर यानी करीब 1,655 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। एपल या फॉक्सकॉन ने इस पर अभी तक कुछ नहीं कहा है।

Foxconn दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक कॉन्ट्रैक्टर है जो कि 70% iPhones का निर्माण करती है। अब कंपनी को पहली बार AirPod का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। एयरपॉड्स आमतौर पर चाइनीज मैन्युफैक्चर बनाते है। फॉक्सकॉन एयरपॉड निर्माण के लिए तेलंगाना में प्लांट लगाएगी। हाल ही में एप्पल में आईफ़ोन 14 का Yellow कलर एडिशन पेश किया है जोकि काफी खूबसूरत है, और ग्राहकों का प्यार लगातार इसे मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: OnePlus का बेहद खूबसूरत स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च



Source: Gadgets