Hyundai लॉन्च करेगी 6 लाख रुपये से सस्ती SUV! टाटा पंच से होगा असली मुकाबला, टीजर हुआ जारी


Hyundai all-new SUV:
भारतीय कार बाजार में हुंडई मोटर्स इंडिया अब अपनी नई SUV को लेकर चर्चा में बनी हुई है। हुंडई ने घोषणा की है कि कंपनी भारत में अपनी नई SUV को लॉन्च करेगी, कंपनी इस नई SUV के आउटसाइड मिरर तस्वीरें शेयर की हैं। इस एसयूवी का कोड नेम Ai3 है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में आएगी जोकि मौजूदा ग्रैंड आई10 निओस के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। Hyundai की इस नई SUV का सीधा मुकाबला टाटा पंच से माना जा रहा है, वैसे सभी जानते हैं कि क्वालिटी और रिफाइंड इंजन के मामले में हुंडई काफी आगे है। रिपोर्ट्स के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार यहां हम आपको इस नए मॉडल के बारे में कुछ डिटेल्स दे रहे हैं।


इंजन और पावर:

जानकारी के मुताबिक Hyundai Ai3 मॉडल में 1.2 लीटर VTVT पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन Grand i10 nios को भी पावर देता है। इस इंजन से 81.8 hp की पावर और113.8 Nm का मैक्सिमम टॉर्क मिलता है । माना जा रहा है कि यह इंजन आगामी SUV में लगने के बाद करीब 20-21kmpl की माइलेज ऑफर कर सकता है।


डिजाइन:

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल का डिजाइन Hyundai Casper से मिलता जुलता हो सकता है, इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील दिए जा सकते है। एसयूवी में पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल, सर्कुलर प्रोजेक्टर हेडलैंप और फ्रंट में DRLs दिए जा सकते हैं। नए मॉडल का डिजाइन काफी स्टाइलिश हो सकता है और इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है। इसमें फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लू लिंक कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सनरूफ की सुविधा मिल सकती है।

नई SUV का सीधा मुकाबला Tata Punch से होगा। हुंडई इस नए मॉडल को 6 लाख रुपये से कम में लॉन्च कर सकती है, लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है यह सब डिटेल्स मीडिया रिपोर्ट्स पर बेस्ड है।

यह भी पढ़ें: OnePlus का बेहद खूबसूरत स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च



Source: Gadgets