नए फीचर्स के साथ Dyson V15 Detect Extra वैक्यूम क्लिनर भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां


Dyson V15 Detect Extra:
डायसन ने भारत में पिछले साल अपना वैक्यूम क्लिनर Dyson V15 को लॉन्च किया था और अब कंपनी ने इसका अपडेटेड वर्जन Dyson V15 Detect Extra को लॉन्च कर दिया है जोकि HEPA फिल्ट्रेशन और एडिशनल अटैचमेंट्स के साथ आया है। यानी अब यह पहले से ज्याद एडवांस्ड वैक्यूम क्लिनर बन गया है। इसका वजन 2.74 किलोग्राम है और इसका बिन साइज़ 0.77L का है। यह अल्ट्रा-फाइन कणों को भी आसानी से पकड़ लेता है। पोस्ट-मोटर फिल्टर को अपग्रेड किया गया है ताकि यह 99.97% कणों को 0.1 माइक्रोन तक कैप्चर करने में सक्षम हो सके यह भारत में कॉर्ड-फ्री वैक्यूम क्लीनर में डायसन का अब तक का सबसे अच्छा फिल्ट्रेशन बन गया है।


कीमत और उपलब्धता:
Dyson V15 Detect Extra की कीमत 65,900 रुपये है और इसे प्रशिया ब्लू और ब्रिगट कॉपर कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। ग्राहक देश में Dyson.in और Dyson डेमो स्टोर से Dyson V15 Detect Extra को खरीद सकते हैं। आइये जानते है इसके फीचर्स…

Dyson V15 Detect Extra के साथ नए अटैचमेंट पेश किए हैं जिसमें स्क्रैच फ्री डस्टिंग ब्रश और गैप टूल अटैचमेंट है जो कि घर की सफाई के लिए खास तौर पर डिजाइन किये गये हैं। यह एक बिल्ट-इन क्रेविस और डस्टिंग टूल के साथ आता है जो डायसन V15 डिटेक्ट एक्स्ट्रा को एक हैंडहेल्ड वैक्यूम में बदल देता है, जिससे फर्श और हाथ की सफाई के बीच स्विच करने पर समय की बचत होती है। डायसन की धूल रोशनी तकनीक (dust illumination technology) उन कणों (particles) को प्रकट करती है जिन्हें आप सामान्य रूप से कठोर फर्श पर नहीं देख सकते हैं, इसलिए आपको पता है कि कहां साफ करना है।

dyson_india.jpg

यह एक कॉर्डलेस वैक्यूम क्लिनर है तो आप इसे चार्ज करके इस्तेमाल कर सकते है। इसमें 230AW का मोटर है। इसमें एक एलसीडी डिस्प्ले भी है जो कि गंदगी और बैटरी लेवल के अलावा मोड के बारे में जानकारी देती है। Dyson V15 Detect Extra में Piezo सेंसर है जो कि गंदगी की साइज को डिटेक्ट करता है। यह सेंसर गंदगी वाले कण को एक सेकेंड में 15,000 बार गिनती करता है और फिर डिस्प्ले पर रिजल्ट देता है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 7799 में POCO का नया स्मार्टफ़ोन भारत में हुआ लॉन्च

 



Source: Gadgets