Tata Altroz CNG भारत में 19 अप्रैल को होगी लॉन्च, 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग और 27km की मिलेगी माइलेज

Tata Altroz iCNG: देश में CNG कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी का दबदबा है। इस समय कंपनी के सबसे ज्यादा CNG मॉडल हैं। इसी सेगमेंट में कुछ नए इनोवेशन के साथ टाटा मोटर्स भी तेजी से आगे बढ़ती हुई नज़र आ रही है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने आधिकारिक रूप से Altroz CNG को पेश किया था, लेकीन उस दौरान सिर्फ कार से लोगों को रूबरू करवाया गया था। TATA द्वारा पेश किए जाने वाला कंपनी का Altroz के रूप में तीसरा सीएनजी मॉडल होगा। अभी कंपनी Tiago iCNG और Tigor iCNG को बेचती है। नए मॉडल में ड्यूल CNG सिलेंडर लगे हैं जिनकी वजह से न सिर्फ माइलेज ज्यादा मिलेगी बल्कि Boot स्पेस भी खराब नहीं होगा। आइये जनते हैं इस नए Altroz CNG मॉडल के बारे में…


इंजन और पावर:

Altroz CNG के जरिये कंपनी सीधा मारुति सुजुकी को टक्कर देगी। इसमें 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा लेकिन पावर और टॉर्क में मामूली गिरावट मिलेगी। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा। कार के डिजाइन से लेकर केबिन तक में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार का मुकाबला बलेनो CNG से होगा जोकि इस समय काफी किफायती कार के रूप में अपनी जगह बना चुकी है। टाटा मोटर्स को CNG सेगमेंट में आगे निकलना है तो उसे कीमत और माइलेज पर ज्यादा फोकस करना होगा।


देश हुआ फ़िदा:

Altroz CNG की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इनमें इनमें 60-लीटर की क्षमता वाला डबल CNG सिलेंडर का सेटअप दिया गया है, जिसकी वजह से इनके Boot स्पेस में कोई कमी नहीं हुई है। टाटा की इस टेक्नोलॉजी पर आज पूरा देश फ़िदा हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अल्ट्रोज और पंच की माइलेज 27km/kg के आस-पास हो सकती है। कीमत की बात करें तो Altroz के CNG मॉडल की कीमत पेट्रोल वेरिएंट्स से एक लाख रुपए ज्यादा हो सकती है। Altroz CNG का सीधा मुकाबला मारुति की बलेनो CNG और टोयोटा ग्लैंजा CNG से होगा।


Altroz CNG के फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो 16-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, सी-पिलर्स पर लगे रियर डोर हैंडल, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, चमकदार ब्लैक फिनिश, टू-टोन सीट अपहोल्स्ट्री, सिल्वर फिनिश के साथ लेयर्ड डैशबोर्ड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 60 से ज्यादा फीचर्स के साथ TVS Ntorq 125 का स्पेशल एडिशन हुआ लॉन्च

 

 



Source: Mobile Apps News