Twitter पर यूज़र्स की सेफ्टी बढ़ाने के लिए Elon Musk का बड़ा फैसला, साथ ही किया चौंका देने वाला खुलासा

दुनियाभर में सोशल मीडिया (Social Media) का काफी ज़्यादा इस्तेमाल किया जाता है। सोशल मीडिया आज के इस दौर की एक बड़ी ज़रूरत सी बन गई है। इंटरनेट की इस दुनिया में कई तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स हैं जिनका लोग इस्तेमाल करते हैं। इन्हीं में से एक है ट्विटर (Twitter), जो सबसे ज़्यादा पॉपुलर और इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन ने 44 बिलियन डॉलर्स खर्च किए थे। ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से एलन अब तक इसमें कई चेंज ला चुके हैं। कई नए फीचर्स भी ट्विटर में शामिल किए जा चुके हैं। अब जल्द ही ट्विटर में एक नया फीचर शामिल किया जाएगा, जिससे यूज़र्स की सेफ्टी बढ़ेगी। साथ ही एलन ने एक चौंका देने वाला खुलासा भी किया है।

Twitter DMs Encryption

एलन ने हाल ही में जानकारी देते हुए बताया कि इस महीने के अंत तक ट्विटर पर एक नया फीचर लॉन्च किया जाएगा। ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेजिंग के लिए इस महीने के अंत तक इन्क्रिप्शन फीचर शुरू किया जाएगा। इस फीचर की मदद से ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेजिंग को ज़्यादा सेफ बनाया जा सकेगा। इन्क्रिप्शन से ट्विटर पर दो यूज़र्स के बीच होने वाले मेसेजेस को और कोई नहीं देख सकेगा।

एलन ने किया चौंकाने वाला खुलासा

एलन ने एक चौंका देने वाला खुलासा करते हुए बताया कि उनके ट्विटर को टेकओवर करने से पहले अमरीका (United States Of America) की खुफिया जांच एजेंसियों (Intel Agencies) के पास ट्विटर पर लोगों के प्राइवेट डायरेक्ट मैसेजेस का पूरा एक्सेस था। अमरीकी खुफिया जांच एजेंसियाँ किसी भी व्यक्ति के ट्विटर मैसेजेस को देख सकती थी। एलन का यह खुलासा बहुत ही बड़ा और चौंका देने वाला है। एलन के अनुसार उनके ट्विटर को खरीदने के बाद अमरीकी जांच एजेंसियों से ट्विटर पर यूज़र्स के प्राइवेट डायरेक्ट मैसेजेस देखने का एक्सेस छीन लिया गया।



यह भी पढ़ें- Twitter पर आज से मिलेगा नया फीचर, अब 10 हज़ार अक्षरों में कर सकेंगे ट्वीट्स



Source: Mobile Apps News