HP ने भारत में पेश किये हल्के और पावरफुल लैपटॉप, पावरफुल प्रोसेसर के साथ मिलेगी सेफ्टी


HP Laptop:
लैपटॉप सेगमेंट में एचपी ने अपनी दो नई लैपटॉप सीरीज लॉन्च की है जिनमें HPPavilion x360 और HP Pavilion Plus सीरीज शामिल हैं। HP के इन सीरीज के लैपटॉप में HP 15 (2023), HP Pavilion x360 (2023) और HP Pavilion Plus 14 (2023) शामिल है। ये नए लैपटॉप लाइट वेट हैं और इन्हें कैरी करना आसान है। इतना ही नहीं HP Pavilion x360 मॉडल 360 डिग्री हिंज के साथ आते हैं। इसके अलावा इन लैपटॉप में 12th और 13th Gen Intel कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। Pavillion Plus 14 और HP Pavilion x360 के साथ मैनुअल कैमरा शटर दिया गया है। HP14 और HP15 लैपटॉप में फिंगर-प्रिंट रीडर दिए गए हैं जो कि लॉग-इन करने के लिए हैं, इतना ही नहीं इस फीचर की मदद से लैपटॉप को सेफ्टी भी मिलती है, यानी हर कोई इसे ओपन नहीं कर पायेगा। ओशन बाउंड प्लास्टिक और पोस्ट-कंज्यूमर रिसाइकिल्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल इन लैपटॉप को बनाने के लिए किया गया है।


क्या कहा कंपनी ने?

इन लैपटॉप के लॉन्च के अवसर पर एचपी इंडिया के सीनियर डायरेक्टर- पर्सनल सिस्टम्स विक्रम बेदी ने कहा, ”भारत में पीसी यूजर बेस बढ़ रहा है। मेट्रो शहरों और छोटे शहरों के युवा काम के लिए, सीखने एवं मनोरंजन के लिए पीसी का उपयोग कर रहे हैं। एचपी में, हम अपने युवा और आधुनिक उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने इकोसिस्टम का लगातार विस्तार और इनोवेशन करते हैं। हमने मल्टी-टच और कई पोर्ट जैसी सुविधाओं के साथ हाइब्रिड लाइफस्टाइल की जरूरतों को पूरा करने के लिए नए एचपी पवेलियन प्लस 14 लैपटॉप बनाए हैं। इसके अतिरिक्त, हमारे नए एचपी 14 और एचपी 15 को भी किफायती मूल्य पर बेहतर प्रदर्शन के लिए बनाया गया है, ताकि यूजर्स कनेक्टेड, एंगेज्ड और प्रोडक्टिव बनें।


इन दोनों लैपटॉप के फीचर्स:

वर्सटैलिटी और अफॉर्डेबिलिटी को ध्यान में रखते हुए एचपी ने अपने नए HP14 और HP15 लैपटॉप बाजार में उतारे हैं जो टॉप-नॉच परफॉर्मेंस के लिए बनाए गए हैं। ये लैपटॉप कॉम्पैक्ट हैं और कहीं ले जाने में आसान हैं। कवर चेसिस पर सीमलेस मेटल डिजाइन के साथ तैयार ये लैपटॉप टिकाऊ हैं। इंटेल के नवीनतम प्रोसेसर के साथ इनसे शानदार परफॉर्मेंस एवं मल्टीटास्किंग की सुविधा मिलती है।

HP पवेलियन प्लस 14 और HP पवेलियन X360 के फीचर्स

  • 400 निट ब्राइटनेस के साथ क्लीयर विजुअल के लिए ओएलईडी डिस्प्ले
  • 13th जनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर
  • प्राइवेसी के लिए मैनुअल कैमरा शटर

HP 14 और HP15

  • एचपी 14 का वजन 1.4 किलोग्राम और एचपी 15 का वजन 1.6 किलोग्राम है
  • प्राइवेसी के लिए मैनुअल शटर डोर
  • तेज कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 6
  • टेम्परल नॉइस रिडक्शन और एएआई नॉइस रिमूवल के साथ एफएचडी कैमरा

कीमत और उपलब्धता

  • HP 14 की कीमत 39,999 रुपये से शुरू
  • HP पवेलियन एक्स360 की कीमत 57,999 रुपये से शुरू
  • HP पवेलियन प्लस 14 की कीमत 81,999 रुपये से शुरू

यह भी पढ़ें: किफायती दाम में प्रीमियम और दमदार है नया Infinix InBook Y1 Plus लैपटॉप



Source: Gadgets