OnePlus 11R: क्या है वाकई एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है ? जानिये यहां


OnePlus 11R Review:
इस समय OnePlus एक ऐसे स्मार्टफोन कंपनी है जोकि सही मायनों में बेस्ट प्राइस पर ग्राहकों को वैल्यू बेहतरीन स्मार्टफोन ऑफर करती है। और यही वजह है कि कंपनी ने भारत में अपनी जगह मजबूत कर ली है। कुछ समय पहले आये OnePlus 11 R स्मार्टफोन को कंपनी ने एक अफोर्डेबल फ्लैगशिप स्मार्टफोन के तौर पर भारत में पेश किया है। इस फोन में वो सभी जरूरी फीचर्स हैं जोकि आपके डेली यूज़ में काफी काम आने वाले हैं। कुछ एक बदलाव को छोड़ दें तो इस फोन का डिजाइन भी इसका डिजाइन भी OnePlus 11 5G के जैसा ही है। यह एक पावरफुल प्रोसेसर और 100W फ़ास्ट चार्जर के साथ के साथ आता है। लेकिन क्या यह वाकई एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन साबित होगा ? यहां हम इस फोन का रिव्यू लेकर आये हैं।

oneplus_11r_display.jpg


डिजाइन और फील :

OnePlus 11R का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है। इस फोन में भी आपको वही डिजाइन लैंग्वेज मिलती है, जो इसके फ्लैगशिप वेरिएंट यानी OnePlus 115G में मिलती है। इन दोनों फोन के डिजाइन में हल्का सा फर्क ही देखने को मिलता है और वो भी तब जब आप इन्हें करीब से देखेंगे। यह फोन अपने डिजाइन और क्वालिटी के दम पर इम्प्रेस करता है। इसके रियर में एक सर्कुलर कैमरा मौड्यूल दिया गया है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

यह फोन कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता है। फोन के बैक पैनल पर टेक्स्चर जैसी फिनिश देखने को मिलती है। यह फोन 204 ग्राम वजन के साथ आता है, इसका साइज़ कॉम्पैक्ट है और इसे एक हाथ से आसानी से यूज़ किया जा सकता है। फ़ोन के नीचे की तरफ चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर, माइक्रो फोन, USB Type C और सिम ट्रे मिलती है। इस फोन में राइट साइड में Alert Slider दिया जाता है। कुल मिलकर OnePlus 11 5G का डिज़ाइन काफी इम्प्रेस करता है। डिजाइन और फिनिशिंग के मामले में यह इम्प्रेस करता है।

oneplus_11r_display_side.jpg


डिस्प्ले:

OnePlus 11 5G में 6.7 इंच का 120 Hz Super Fluid AMOLED डिस्प्ले दिया है। इसमें आपको कर्व्ड डिस्प्ले मिलता है जोकि अच्छा लगता है। इसे HDR10+ सपोर्ट मिलता है। इस फोन में Bezels भी काफी कम मिलते हैं। साइड बेजल्स कम होने की वजह से आपको व्यू भी काफी बेहतर मिलता है। फोन की Brightness काफी शानदार है, यह काफी ज्यादा है ऐसे में तेज धूप में भी इस फोन पर को इस्तेमाल किया जाए तो भी आप आसानी से रीड किया जा सकता है।

इसका टच एक्सपीरियंस भी बेहतरीन है और हैप्टिक एक्सपीरियंस अच्छा है डिस्प्ले बेहतरीन कहा जा सकता है। इसमें गेमिंग से लेकर वीडियो और फोटो देखने में काफी मज़ा आने वाला है। बेहतर साउंड के लिए इस फोन में Dolby Vision और Dolby Atmos सपोर्ट मौजूद है।

oneplus_all.jpg

प्रोसेसर और बैटरी:

परफॉरमेंस के लिए OnePlus 11R में Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया है। इस फोन में हैवी से हैवी गेम्स भी स्मूथ ढंग से काम करती हैं और बिना किसी रुकावट के चलती हैं। मल्टीटास्किंग के दौरान भी फ़ोन न ही हैंग होता है और न ही स्लो पड़ता है। लेकिन ज्यादा देर इस्तेमाल करने पर फ़ोन गर्म जरूर होता है। पावर के लिए इस फोन में 5000 mAh बैटरी दी गई है जिसके साथ 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। यह फोन सिर्फ 25 मिनट में फुल चार्ज होता है। फुल चार्ज यह फोन एक दिन आराम से निकाल देगा।

oneplus_11r_camera_2.jpg


कैमरा सेटअप:

OnePlus 11R में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50MP Sony IMX890 का प्राइमरी सेंसर , 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2MP का फिक्स्ड फोकस मैक्रो कैमरा दिया है। इसके अलावा इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। फोन का कैमरा तेजी से फ़ास्ट है। फोटोग्राफी और वीडियो के लिए रियर कैमरा सेटअप शानदार है।

दिन में तो आप इससे कमाल के शॉट्स और वीडियो शूट कर सकते हैं जबकि का रोशिनी में या रात में भी काफी कैमरा निराश नहीं करेगा। इसका वाइड एंगल बेहतरीन है, ज़ूम करने पर फोटो क्लियर रहती है। कई मोड्स इसमें आपको मिलते हैं जिनका इस्तेमाल आप अलग-अलग है। फोन का फ्रंट कैमरा अच्छा और इसमें कई अच्छे मोड्स मिलते हैं जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं। कुल मिलाकर OnePlus 11R का कैमरासेटअप पसंद आया।

इस फोन से 4K वीडियो शूट(4K@60fps/30fps) किये जा सकते हैं,और रिजल्ट वाकई इम्प्रेस करते हैं। वीडियो EIS/OIS को सपोर्ट करता है। फीचर्स के तौर पर आपको अल्ट्रा HDR, पोर्ट्रेट मोड, प्रो मोड, लॉन्ग एक्सपोज़र, ड्यूल व्यू वीडियो, मूवी मोड, वीडियो HDR, फोकस ट्रैकिंग और माइक्रो मोड जैसे कई मजेदार फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: ये हैं सबसे बेहतरीन पावरफुल कैमरा स्मार्टफोन

oneplus_11r_back.jpg


कीमत और उपलब्धता:

OnePlus 11R स्मार्टफोन के 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 39,999रुपये है। जबकि इसके 16GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 44,999 रुपये है। यह फोन Oneplus साइट और Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध है, साथ ही ऑफ लाइन स्टोर से भी आप इसे खरीद सकते हैं।

Rating: 4.8/5

 



Source: Gadgets