बड़ी फैमिली के लिए ये हैं सबसे सस्ती 7 सीटर कारें, 27Km की माइलेज के साथ कीमत 5.24 लाख से शुरू

Cheapest 7 seater cars for Family: भारत में किफायती दाम में 7 सीटर गाड़ियां आने लगी है..आजकल कम बजट में भी 7 सीटर कारें आने लगी हैं। ये गाड़ियां MPV सेगमेंट में आती हैं। हम सभी जानते हैं कि कुछ सालों पहले तक MPVs का मतलब होता था भारी भरकम गाड़ी। अब ज़माना बदल गया है और बड़ी MPVs अब कॉम्पैक्ट साइज़ में आने लगी है साथ ही इनकी कीमत भी काफी कम हुई हैं।

यही वजह है कि अब लोग अपनी बड़ी फैमिली के लिए एक मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) खरीदना पसंद करने लगे हैं। अगर आप कम बजट में एक वैल्यू फॉर मनी 7 सीटर गाड़ी की तलाश में तो यहां हम आपके लिए दो सबसे सस्ते मॉडल लेकर आये हैं जोकि आपके और आपकी फैमिली के लिए बेस्ट मॉडल साबित हो सकते हैं….

maruti_suzuki_eeco_exterior-amp.jpg

Maruti Suzuki Eeco

  • कीमत: 5.24 लाख रुपये से शुरू
  • माइलेज: 27km/kg

अगर आप एक बेसिक 7 सीटर कार की तालाश में हैं तो आप मारुति सुजुकी ईको आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। Maruti Eeco में अब नया 1.2L एडवांस्ड K-सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT इंजन है। जोकि 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी के मुताबिक नई Eeco पेट्रोल वर्जन पर 25% ज्याद माइलेज देगी जबकि वहीं Eeco S-CNG पर 29% अधिक माइलेज मिलेगी। Eeco Petrol आपको 20.20 km/l की माइलेज देगी जबकि Eeco CNG आपको 27.05 km/kg की माइलेज देगी। सेफ्टी के लिए इस कार में डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, स्लाइडिंग डोर्स, इम्मोबिलाइजर, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

 

इस गाड़ी में आपको स्पेस काफी अच्छा मिल जायेगा, काफी लम्बे समय से यह भारत में पसंद की जा रही है और अभी तक इस कार से कोई खास शिकायत देखने को नहीं मिली है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है।मारुति सुजुकी की सस्ती 7 सीटर कार Eeco की हर महीने जमकर बिक्री हो रही है। पिछले महीने इसकी 10,504 यूनिट्स की बिक्री की है, जिससे यह लगातार टॉप 10 में अपनी जगह बनाए है। इस कार की कीमत 5.24 लाख रुपये शुरू होती है।

renault_triber_emi_finance_offer_7638788-m.jpg

Renault Triber

  • कीमत: 6.33 लाख रुपये से शुरू
  • माइलेज: 20 kmpl

भारत में रेनो ट्राइबर काफी ज्यादा पसंद की जाती है और लगातार इसकी बिक्री भी बेहतर हो रही है। 7 लोगों के लिए यह एक ऑप्शन साबित हो सकती है। इस सब-फोर मीटर क्रॉसओवर लुक वाले एमपीवी को दो अलग-अलग इंजन के साथ पेश किया है। इसके एक वेरिएंट में 1 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 1 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, ये इंजन 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस हैं। फीचर्स के तौर पर इस कार में 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं।

अन्य फीचर्स में हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग माउंटे ऑडियो कंट्रोल, दूसरे और तीसरी पंक्ति के लिए एसी वेंट्स, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर और पुश स्टार्ट बटन दिए गए हैं। इस कार की सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें तीसरी पंक्ति में डिटैचेबल सीट्स दिए गए हैं, जिसे हटाने के बाद कार के पिछले हिस्से में 625 लीटर का शानदार लगेज स्पेस मिलता है। इस स्पेस में आप अपनी जरूरत की तकरीबन हर सामान को रख सकते हैं।



Source: Gadgets