अगर आप भी Instagram पर चैटिंग करते हैं तो जरूर पढ़ लें ये काम की खबर

How to Hide Online Status on Instagram: इंस्टाग्राम यूथ से लेकर हर उम्र के लोगों के बीच लोकप्रिय है। इस पर फॉलोअर्स के साथ फोटो, वीडियो और स्टोरी शेयर की जा सकती है। यह ऐप सबसे अधिक रील्स को लेकर जाना जाता है। साथ ही इस पर चैटिंग भी की जा सकती है।

वॉट्सएप पर जिस तरह आप किसी का भी एक्टिविटी स्टेटस देख सकते हैं कि वह ऑनलाइन हैं या नहीं। उसी तरह इंस्टाग्राम पर भी एक्टिविटी स्टेटस होता है। इसमें एक दूसरे से चैट करने वाले या एक दूसरे को फॉलो करने वाले देख सकते हैं कि कोई शख्स ऑनलाइन हैं या ऑफलाइन। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कोई यह नहीं देख सके कि आप ऑनलाइन हैं या नहीं। इसके लिए इंस्टाग्राम एक्टिविटी स्टेटस छिपाने की इजाजत देता है।

यह भी पढ़ें : इस शानदार मोबाइल पर मिल रहा 35000 रुपए का डिस्काउंट

इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन स्टेटस छुपाने के लिए सबसे पहले आप अपना इंस्टाग्राम ऐप अपडेट कर लें। इसके बाद इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करके अपनी प्रोफाइल पर टैप करें। फिर मेन्यू पर टैप करके Settings and Privacy पर क्लिक करें। उसके बाद How others can interact with you सेक्शन में जाएं और Messages and story replies पर क्लिक करें। फिर Who can see you are online में Show activity status में जाकर उसको ऑफ कर दें।



Source: Mobile Apps News