अब कोई नहीं पढ़ पाएगा आपके चैट्स, व्हाट्सएप ने शुरू किया फिंगरप्रिंट लॉक फीचर

WhatsApp Fingerprint Lock Feature For Android : व्हाट्सएप में कई विशेषताएं हैं, लेकिन सबसे अच्छी जो विशेषता है वह है इसे बायोमेट्रिक सुरक्षा के साथ लॉक करने की क्षमता है। जी हां, आप इसपे अपनी फिंगरप्रिंट से लॉक कर सकते हैं। iOS में इस फीचर को व्हाट्सएप पहले ही लागू कर चुका है, लेकिन हम यहां आपको यह बताने जा रहे हैं कि एंड्रायड पर फिंगरप्रिंट फीचर को कैसे यूज में ले सकते हैं। इस फीचर को शुरू करने के बाद यूजर्स ही अपने अकाउंट को एक्सेस कर पाएंगे।

ऐसे काम करता है यह फीचर
आप एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप मोबाइल एप को अपने फिंगरप्रिंट से लॉक कर सकते हैं। जब यह फीचर एक्टिवेट हो जाता है तो आपको अपने फोन को अनलॉक करने के बाद भी एप को अनलॉक करने के लिए अपने फिंगरप्रिंट का उपयोग करना होगा। यह सुरक्षा का एक अतिरिक्त स्तर है, जिससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो अपने मोबाइल डिवाइस पर अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक्सेस कर सकते हैंं।

ऐसे कर सकते हैं इनेबल
आप एप के प्राइवेसी सेटिंग्स के मेनू पर जाकर फिंगरप्रिंट लॉक सुविधा को शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे-तुरंत, एक मिनट या फिर 30 मिनट। एक विकल्प यह भी है जिसके जरिए आप अपने संदेशों को नोटिफिकेशन में आने से भी रोक सकते हैं।



Source: Mobile Apps News