इंस्टाग्राम पर अनवॉन्टेड टैगिंग नोटिफिकेशन से परेशान हैं, तो बड़े काम का है यह स्टेप

Unwanted Tagging On Instagram : दुनियाभर में करोड़ों लोग फोटोज और वीडियो शेयरिंग के लिए सोशल नेटवर्किंग एप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं। इंस्टाग्राम डिफॉल्ट रूप से किसी भी यूजर को स्टोरी डालने व पोस्ट करने, पोस्ट पर लाइक, कमेन्ट व किसी को टैग व मेन्शन करने से संबधित ऑप्शन देता है। हालांकि, यूजर्स को कई बार ऐसे टैङ्क्षगग नोटिफिकेशन आ जाते हैं जो उन्हें पसंद नहीं आते हैं। हालांकि, एक विकल्प है जिसके जरिए आप यह नियंत्रित कर सकते हैं कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपको कौन टैग या उल्लेख कर सकता है।

इंस्टाग्राम पर ऐसे रोक सकते हैं अनचाहे टैगिंग को
अगर कोई आपको टैग या उल्लेख करता है तो यह आपके नोटिफिकेशन में दिखाई देता है। लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आपके नोटिफिकेशन में सीमित कमेन्ट या कुछ ही लोगो को आपकी पोस्ट शो हो तो एक ऑप्शन की सहायता से आप इस पर कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए अपने फोन में इंस्टाग्राम ओपन करना होगा। एप खुलने के बाद प्रोफाइल वाले आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद थ्री लाइन्स मेन्यू आइकन पर क्लिक करें। फिर आपको सेटिंग्स एंड प्राइवेसी सेक्शन पर जाना होगा। इसके बाद टैग एंड मैन्शन में जाएं, यहां आप अपनी इच्छानुसार ऑप्शन चुन सकते हैं। आप यहां ‘डॉन्ट अलाउ टैग्सÓ चुन सकते हैं।

इच्छानुसार भी चुन सकते हैं
आपको कौन टैग कर सकता है इसे आप अपनी इच्छानुसार भी सलेक्ट कर सकते हैं। हर कोई आपकों अपनी पोस्ट मैन्शन ना करें इस पर भी आप कंट्रोल कर सकते हैं। हू कैन मैन्शन यू में जाकर आप अपनी इच्छानुसार ऑप्शन चुन सकते हैं। यदि आपने टैग्स और मैन्शन पर सिक्योरिटी लगा रखी है तो यदि कोई भी आपको टैग करता है या मैन्शन करता है तो उस समय आपके पास एक नोर्टिफिकेशन आएगा। आप उसे चुन सकते हैं।



Source: Mobile Apps News