Vu ने भारत में लॉन्च की 98 और 85 इंच के स्मार्ट टीवी, कीमत इतनी की कार आ जाए

Vu Masterpiece QLED TV : जानी-मानी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी वीयू ने भारत में Vu Masterpiece 98-inch और 85-inch QLED TVs लॉन्च कर दिए हैं। यह टीवी उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो अपने घर में होम थिएटर का मजा लेना चाहते हैं। दोनों टेलीविजऩ 3840 3 2160 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन, 1000nits पीक ब्राइटनेस और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ अल्ट्रा HD QLED डिस्प्ले के साथ आते हैं।

टीवी में एक एंटी-ग्लेयर स्क्रीन है, जो परिवेशीय प्रकाश के प्रतिबिंब को कम करती है, जिससे स्क्रीन को अधिक बेहतर परिवेश में भी देखा जा सकता है। टीवी में लोकल डिमिंग, HLG सपोर्ट, HDR10+ और डॉल्बी विजन अन्य डिस्प्ले फीचर्स हैं। दोनों टेलीविजन में डॉल्बी एटमॉस के साथ 204W, 4.1-चैनल स्पीकर सिस्टम है। इसके साथ टीवी में यूजर्स के लिए डॉल्बी एटमॉस सुविधा भी दी गई है। कंपनी साथ में गूगल टीवी इंटरफेस दे रही है।

इसमें Google Assistant और Google Chromecast भी अ ंतर्निहित है। दोनों टेलीविजन के विशाल आकार के चलते इनका वजन भी काफी है। 98 इंच टीवी का वजन 65, जबकि 85 इंच टीवी का वजन 43 किलोग्राम है, जो इन दोनों को अधिकांश मुख्यधारा के टेलीविजन और आकार विकल्पों की तुलना में काफी भारी बनाता है। आकार और वजन के कारण, टीवी का उपयोग आदर्श रूप से टीवी टेबल पर स्टैंड के साथ किया जाता है।

वीयू के अनुसार, टेलीविजन एयरोस्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम से बने हैं। टेलीविजऩ ङ्कह्व वेबसाइट और ऑनलाइन स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं, और इसे Amazon India पर भी सूचीबद्ध किया जाएगा, जो ऑनलाइन रिटेल और लॉजिस्टिक्स के लिए कंपनी का प्रमुख भागीदार है। ब्रांड की ओर से टेलीविजन पर तीन साल की वारंटी दी जा रही है।

कीमत
कंपनी ने दोनों टीवी की जो कीमत तय की है, उसमें आप एक कार भी खरीद सकते हैं। जी हां, आपने सही पढ़ा। 98 इंच वाले टीवी की कीमत 6 लाख और 82 इंच वाले टीवी की कीमत 3 लाख रुपए है।



Source: Gadgets