अगले साल Apple इस फोन का नया एडिशन नहीं करेगा लॉन्च

Apple iPhone SE : एपल अब 2024 में चौथी पीढ़ी का ‘आईफोन एसई’ (iPhone SE) लॉन्च करने की योजना नहीं बना रहा है। विश्लेषकों का मानना है कि इसमें देरी हो सकती है। एक शोध नोट में बार्कलेज के विश्लेषक ब्लेन कर्टिस और टॉम ओमैली ने कहा कि डिवाइस में एपल द्वारा डिजाइन किए गए 5जी मॉडेम की सुविधा होने की उम्मीद थी, लेकिन मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार योजना में देरी होती दिख रही है।

एपल 2018 से अपने स्वयं के मॉडेम पर काम कर रहा है और 2019 में इन प्रयासों का समर्थन करने के लिए इंटेल के संपूर्ण स्मार्टफोन मॉडेम डिवीजन को खरीदा। हालांकि विश्लेषकों का मानना है कि क्वालकॉम अगले साल तक ‘आईफोन एसई’ और ‘आईफोन16’ (iPhone 16) दोनों के लिए एपल का मॉडेम प्रदाता बना रहेगा क्योंकि रिपोर्ट के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि एपल का मॉडेम अभी तक तैयार नहीं है।

फरवरी में एपल विश्लेषक मिंग ची कुओ ने कहा था कि अगला ‘आईफोन एसई’ सामान्य आईफोन 14 (iPhone 14) के समान होगा जिसमें 6.1 इंच डिस्प्ले फेस आईडी और फ्लैट कोने होंगे। हालांकि नए ‘आईफोन एसई’ में स्पष्ट रूप से देरी हो गई है, इसलिए भविष्य में स्मार्टफोन के लिए एप्पल की योजनाएं बदल सकती हैं। कुओ और कई अन्य स्रोतों के अनुसार नया ‘आईफोन एसई’ कम से कम 2025 तक जारी नहीं किया जाएगा, इसलिए रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान मॉडेम फिलहाल एक सुरक्षित खरीद प्रतीत होता है।

इस बीच एल के हालिया पेटेंट आवेदन से पता चलता है कि कंपनी रोलेबल या स्क्रॉलेबल आईफोन (Scrollable iPhone) पर काम कर सकती है। गिज्‍मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, तकनीकी दिग्गज ने रोल करने योग्य या स्क्रॉल करने योग्य डिस्प्ले वाले एक उपकरण के लिए एक पेटेंट दायर किया है, जो दर्शाता है कि उसके भविष्य के उत्पाद जैसे आईफोन, आईपैड, टेलीविजन, डेस्कटॉप, डिस्प्ले और वाहन डैशबोर्ड में यह तकनीक हो सकती है।

पेटेंट आवेदन जो एपल के 2014 के विस्तार योग्य डिस्प्ले की खोज पर आधारित है, हाल ही में यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा जारी किया गया था। आविष्कार एक डिस्प्ले वाले उपकरण को संदर्भित करता है जो भंडारण के लिए रोल्ड-अप स्थिति में और देखने के लिए अनरोल्‍ड स्थिति में बदल सकता है।

-आईएएनएस



Source: Mobile News