ब्लू बर्ड लोगो को खत्म कर Musk ने Twitter को दिया 'एक्स' नाम, आज होगा लाइव

Musk Replaces Blue Bird With X : ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने घोषणा की है कि ‘एक्स डॉट कॉम’ अब सीधे ‘ट्विटर डॉट कॉम’ पर आ जाएगा और ‘इन्टरिम एक्स लोगो’ आज बाद में लाइव हो जाएगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, पता नहीं कि ये कैसे हुआ, लेकिन मुझे एक्स अक्षर पसंद है। रविवार को, उन्होंने एक सर्वे भी शुरू किया जिसमें यूजर्स से पूछा गया कि क्या उन्हें डिफॉल्ट प्लेटफॉर्म का कलर बदलकर ब्लैक कर देना चाहिए।

फिलहाल, पोल में ब्लैक कलर 74.8 फीसदी वोटों के साथ सबसे आगे है, जबकि वाइट कलर को सिर्फ 25.2 फीसदी वोट मिले हैं। जब टेक्नोलॉजी इनफ्लुएंसर मार्केस ब्राउनली ने ट्वीट किया, मैं अभी भी इसे ट्विटर (Twitter) ही कहूंगा, तो मस्क ने जवाब दिया, “लंबे समय तक नहीं।” ‘चीफ ट्वीट’ के बजाय ट्विटर-मालिक का नया शीर्षक क्या होगा, इस बारे में एक यूजर्स के सवाल के जवाब में, मस्क ने उत्तर दिया : “चीफ नथिंग ऑफिसर।” ट्विटर-मालिक ने यह भी पुष्टि की कि एक बार जब प्लेटफॉर्म अपना नाम बदल लेता है, तो एक ट्वीट को “ए एक्स” कहा जाएगा।

दूसरी ओर, ट्विटर के सीईओ लिंडा याकारिनो (Twitter CEO Linda Yakarino) ने सोमवार को कहा, जीवन या व्यवसाय में यह असाधारण रूप से दुर्लभ बात है कि आपको एक और बड़ी छाप छोडऩे का दूसरा मौका मिलता है। ट्विटर ने एक व्यापक छाप छोड़ी और हमारे संवाद करने के तरीके को बदल दिया। अब, एक्स आगे बढ़ेगा, ग्लोबल टाउन स्क्वायर को बदल देगा। रविवार को मस्क ने कहा था कि जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी बड्र्स को अलविदा कह देंगे।’ इसके बाद उन्होंने ‘एक्स’ लोगो को हाइलाइट करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। अप्रैल में, ट्विटर-मालिक ने ब्लू बर्ड होमपेज लोगो को “डॉग” मीम से बदल दिया था।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News