वीडियो कॉल को और बेहतर बनाने के लिए नया फीचर लेकर आ रहा है WhatsApp

Landscape Mode For Video Call in WhatsApp : मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड सपोर्ट, साइलेंट अननोन कॉलर ऑप्शन और बहुत कुछ आईओएस पर व्यापक रूप से रोल आउट कर रहा है। कंपनी ने आधिकारिक चेंजलॉग में उल्लेख किया है, वीडियो कॉल अब लैंडस्केप मोड को सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा, यूजर्स सेटिंग्स के प्राइवेसी में जाकर कॉल के ऑप्शन पर क्लिक कर साइलेंट अननोन कॉलर को चुन सकते हैं।

प्लेटफॉर्म किसी नए डिवाइस पर स्विच करते समय फुल अकाउंट हिस्ट्री को मूल रूप से ट्रांसफर करने की क्षमता भी पेश कर रहा है। इस कार्यक्षमता को सेटिंग्स के चैट में जाकर ट्रांसफर चैट पर क्लिक कर आईफोन में नेविगेट कर एक्सेस किया जा सकता है। बेहतर नेविगेशन के साथ रिडिजाइन की गई स्टिकर ट्रे और अधिक अवतारों सहित स्टिकर का एक बड़ा सेट भी नए अपडेट के साथ जारी किया जा रहा है।

कंपनी ने कहा कि ये सभी फीचर्स आने वाले हफ्तों में शुरू हो जाएंगे। इस महीने की शुरुआत में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्यापक रूप से एक संशोधित इंटरफेस पेश कर रहा है, जिसमें आईओएस पर ट्रांसलूसेंट टैब बार और नेविगेशन बार का फीचर है। मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म आईओएस पर एक रिडिजाइन किया गया स्टिकर और ग्राफिक पिकर भी जारी कर रहा है।

इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया था कि कंपनी आईओएस बीटा (iOS Beta) पर एक फीचर ला रही है, जो यूजर्स को 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल शुरू करने की अनुमति देती है। नई फीचर के साथ, बीटा यूजर्स अब 15 लोगों तक ग्रुप कॉल शुरू कर सकते हैं। इस महीने की शुरुआत में, कंपनी कथित तौर पर आईओएल बीटा पर एक फीचर ला रही थी, जो यूजर्स को हाई क्वालिटी वाले वीडियो भेजने की अनुमति देता है।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News