यूजर्स के लिए दो मजेदार फीचर लेकर आया Threads

Threads Launches New Features : मेटा (Meta) के संस्थापक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerburg) ने थ्रेड्स (Threads) पर फीड दो विकल्‍प उपलब्‍ध कराने और ‘ट्रांसलेशन’ सहित नए अपडेट की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा, थ्रेड्स के लॉन्च के बाद से ही इंस्टाग्राम टीम यूजर्स की प्रतिक्रिया सुन रही है।

लोगों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नई सुविधाएं देने की दिशा में जितना तेज हो सके काम कर रही है। “थ्रेड्स पर आपका फीड आपको अब दो विकल्पों के साथ अन्य प्रेफाइल से पोस्ट देखने की अनुमति देता है। पहला विकल्‍प ‘फॉर यू’ है जिसमें उन प्रोफाइलों से पोस्ट का मिश्रण शामिल है जिन्हें दूसरे यूजर फॉलो कर रहे हैं या जिन अकाउंट्स की आपको अनुशंसा की गई है। दूसरी ओर, ‘फॉलोइंग’ का विकल्‍प केवल उन लोगों के पोस्ट दिखाएगा जिन्हें यूजर फॉलो कर रहे हैं। इसमें सारे पोस्‍ट उसी क्रम में दिखाए जाएंगे जिस क्रम में उन्‍हें पोस्‍ट किया गया है।

ट्रांसलेशन फीचर के साथ, फीड में थ्रेड पोस्ट का अनुवाद उपलब्‍ध होगा। इसके लिए जिस भाषा में वे लिखे गए हैं और इसे देखने वाले यूजर की भाषा की सेटिंग को आधार बनाया जाएगा। यदि यूजर्स किसी भिन्न भाषा में कोई थ्रेड देखते हैं, और उनकी भाषा अनुवाद के रूप में उपलब्ध है, तो वे पोस्ट के नीचे दाईं ओर ट्रांसलेशन बटन पर टैप कर सकते हैं या इसे देखने के लिए रिप्‍लाई का विकल्‍प चुन सकते हैं। कंपनी ने कहा कि इसके अलावा यूजर के पास फॉलोज, क्‍वोट्स और रीपोस्‍ट्स को फिल्‍टर करने का विकल्‍प होगा।

फॉलोवर लिस्‍ट में फॉलो का एक बटन होगा जहां से यूजन सीधे अपने फॉलोवर को फॉलो कर सकेंगे। जिस पोस्‍ट को यूजर ने लाइक किया है उसे सेटिंग में देखा जा सकता है। प्राइवेट अकाउंट के लिए एक साथ फॉलो रिक्‍वेस्‍ट स्‍वीकार करने के लिए ‘अप्रूव ऑल’ का बटन होगा। थ्रेड्स के वेब संस्करण के बारे में पूछने एक यूजर के पूछने पर इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने बुधवार को कहा, टीम पहले से ही इस पर काम कर रही है। सर्च फंक्शन में सुधार के बारे में एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए, मोसेरी ने कहा, टीम इस पर काम कर रही है, लेकिन दुर्भाग्य से यह शायद कुछ सप्‍ताह में और आगे बढ़ जाएगा…।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News