Elon Musk ने जबरदस्ती कब्जाया ''X' हैंडल, यूजर को नहीं किया कोई भुगतान

Twitter Blue Bird Replaced With X : एलन मस्क (Elon Musk) अक्सर अपने जिद के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया प्टलेफॉर्म ट्विटर की ब्लू बर्ड को ‘X’ लोगों से रिपलेस कर दिया था। कंपनी ने नई पहचान से मेल खाने के लिए आधिकारिक यूजर नेम भी बदल दिया गया है। हालांकि, ऐसा करते वक्त कंपनी ने ङ्ग लोगो का इस्तेमाल करने वाले मूल यूजर को बिना कोई चेतावनी या वित्तीय सहायता देने के बजाए उसका यूजर नेम ही चुरा लिया।

Mashable की रिपोर्ट के अनुसार, मूल “X” ट्विटर यूजर, जीन एक्स ह्वांग का account था, जो 2007 से इसका उपयोग कर रहा था। ह्वांग एक इवेंट फोटो कंपनी, ऑरेंज फोटोग्राफी के सह-संस्थापक हैं, और ट्विटर पर दुर्लभ यूजर में से एक हैं जिसके यूजर नेम में केवल एक अक्षर है।

हालांकि, ह्वांग ने बताया कि उन्हें “X” यूजर नेम के लिए ट्विटर से कोई वित्तीय मुआवजा नहीं मिला है, जिसे अब ट्विटर का आधिकारिक अकाउंट (जिसे एक्स भी कहा जाता है) उपयोग करता है। वह कहते हैं, “(मुझे) एक ईमेल मिला जिसमें मूल रूप से कहा गया था कि वे (ट्विटर) इसे (यूजर नाम) ले रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ट्विटर ने एक बार उन्हें यूजर नेम में एक्स के साथ एक वैकल्पिक खाता पेश किया था। संक्षेप में, ह्वांग का नया ट्विटर उपयोगकर्ता नाम है, “312345678998765”। ट्विटर के यूजर नेम परिवर्तन के बाद, ह्वांग ने ट्वीट किया, “अंत भला तो सब भला,” जिसका मतलब यह हो सकता है कि उन्हें इस बदलाव से कुछ फायदा हुआ है।

उन्होंने अखबर को बताया कि ट्विटर ने कुछ मर्केंडाइज देने की बात और प्रबंधन से मिलने का विकल्प पेश किया, जिसमें संभवत: वर्तमान ट्विटर बॉस और मालिक भी शामिल थे। ऐसा इसलिए है क्योंकि ट्विटर में अब मुश्किल से ही कर्मचारी हैं। हालांकि, मस्क एक्स लोगो से पूरी तरह खुश नहीं हैं और उन्होंने कहा कि यह समय के साथ बदल जाएगा।



Source: Mobile Apps News