काम की खबर : यूट्यूब ने किए बदलाव, अब स्कैमर्स नहीं कर पाएंगे आपका बैंक खाली

You Tube Shorts Links : स्पैम और घोटाले के प्रयासों को कम करने के लिए, गूगल (Google) के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने घोषणा की है कि 31 अगस्त से शॉट्र्स कमेंट्स और शॉट्र्स डिस्क्रिप्शन में लिंक पर क्लिक नहीं किया जा सकेगा। प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को एक सपोर्ट पेज पर कहा, 31 अगस्त 2023 से, शॉट्र्स कमेंट्स, शॉट्र्स डिस्क्रिप्शन और वर्टिकल लाइव फीड में लिंक पर क्लिक नहीं किया जा सकेगा, यह बदलाव धीरे-धीरे लागू होगा, क्योंकि दुरुपयोग तेजी से बढ़ता जा रहा है, इसलिए हमें स्कैमर्स और स्पैमर्स द्वारा लिंक के माध्यम से यूजर्स को गुमराह होने से बचाने के लिए निवारक उपाय किए हैं।

यह भी पढ़ें : 7700mAh की बैट्री, 10.61 इंच डिस्पले के साथ Lenovo ने भारत में लॉन्च किया 5जी टैबलेट

इसमें यह भी मेंशन किया गया है कि सभी डेस्कटॉप चैनल बैनरों से क्लिक करने योग्य सोशल मीडिया आइकन अब दिखाई नहीं देंगे। चूंकि लिंक क्रिएटर्स के लिए जानकारी साझा करने और अपने कम्युनिटीज को प्रोडक्ट्स/ब्रांडों की रिकमेंड करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है, यूट्यूब ने महत्वपूर्ण लिंक प्रदर्शित करने के नए तरीकों की घोषणा की है।

23 अगस्त 2023 से, मोबाइल और डेस्कटॉप पर दर्शकों को ‘सब्सक्राइब’ बटन के पास क्रिएटर्स के चैनल प्रोफाइल पर लिंक दिखाई देने लगेंगे। वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने आगे बताया कि अगले महीने के अंत तक, यह क्रिएटर्स के लिए दर्शकों को शॉट्र्स से उनकी अन्य यूट्यूब कंटेंट पर निर्देशित करने का एक सुरक्षित तरीका पेश करना शुरू कर देगा।

मंगलवार को, गूगल के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने नए ‘फॉर यू’ सेक्शन की टेस्टिंग शुरू कर दी, जो चैनल के होमपेज को इंडिविजुअल व्यूअर्स के लिए अधिक पर्सनलाइज बना देगा और उनके द्वारा पहले से देखे गए वीडियो के आधार पर उस चैनल से कई कंटेंट टाइप्स के मिक्सअप को रिकमेंड भी करेगा।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News