लड़कियों के दिल पर राज करने आ रहा Samsung का 440MP कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन, दूसरी कंपनियों के उड़े होश

Samsung 440MP Camera Sensor Smartphone : मोबाइल कंपनियों का सारा फोकस यूूजर्स को बेहतर मोबाइल कैमरा देने का है, जिसको लेकर सारी मोबाइल कंपनियों में होड़़ मची हुई है। इसी को लेकर तकनीकी दिग्गज सैमसंग भी 440MP कैमरा सेंसर पर काम कर रही है। सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी टिपस्टर टेक रेव से आई है, जिन्होंने दावा किया है कि तकनीकी दिग्गज तीन नए कैमरा सेंसर 50 मेगापिक्सल आइसोसेल जनरेशन 6,200 मेगापिक्सल आइसोसेल एचपी 7, और 440 मेगापिक्सल आइसोसेल एचयू 1 पर काम कर रही है।

अपने बड़े 1.6 माइक्रोमीटर पिक्सेल आकार के साथ, आइसोसेल जनरेशन 6, कैमरा सेंसर आइसोसेल जनरेशन 1, और आइसोसेल जनरेशन 2, कैमरा सेंसर बेहतर है। रिपोर्ट में कहा गया है, यह आइसोसेल जनरेशन 2 के 1.4 माइक्रोमीटर पिक्सेल आकार का अपग्रेड है और आइसोसेल जनरेशन 5 के 1 माइक्रोमीटर पिक्सेल आकार से बहुत बड़ा है। अफ वाह है कि 440 मेगापिक्सल आइसोसेल एचयू1 कैमरा सेंसर 1-इंच आइसोसेल जनरेशन 6 से बड़ा होगा।

2020 में दक्षिण कोरियाई फर्म ने 600 मेगापिक्सल तक के रिजॉल्यूशन वाले कैमरा सेंसर विकसित करने की अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा किया था। इस बीच पिछले महीने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के एमएक्स बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख टी.एम. रोह ने कहा था कि टेक दिग्गज एक फोल्डेबल टैबलेट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। रोह ने द इंडिपेंडेंट के साथ एक साक्षात्कार में कहा था, फोल्डेबल्स का विस्तार टैबलेट और पीसी जैसी अन्य श्रेणियों में होगा और इसके बाद भी इसका विकास जारी रहेगा। -आईएएनएस



Source: Mobile News