Sony Play Station 5 पर मिल रहा अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट, इस कीमत पर खरीदकर ला सकते हैं घर

Discount on Sony Play Station 5 : सोनी इंडिया (Sony India) ने घोषणा की कि प्लेस्टेशन 5 (पीएस5) (PS5) कंसोल (केवल स्टैंडर्ड Disk एडिशन) सीमित समय के लिए 47,490 रुपए में उपलब्ध होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, यह प्रमोशनल प्राइस कस्टमर्स के लिए 24 अगस्त से 2 सितंबर तक उपलब्ध रहेगी। पीएस5 पर 7,500 रुपए की छूट अमेजन, फ्लिपकार्ट, रिलायंस, क्रोमा, विजय सेल्स और चुनिंदा रिटेलर्स पर उपलब्ध होगा।

पिछले महीने सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीईओ जिम रयान ने खुलासा किया था कि कंपनी ने लॉन्च के बाद से गेमर्स को 40 मिलियन से ज्यादा पीएस5 कंसोल बेचे हैं। इस साल अप्रेल में कंपनी ने खुलासा किया था कि उसने 38.4 मिलियन पीएस5 गेमिंग कंसोल बेचे हैं, अकेले मार्च तिमाही में 6.3 मिलियन पीएस5 की शिपिंग की है।

साथ ही, कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2022 में 19.1 मिलियन पीएस5 शिप किया था। पिछले साल जुलाई में, टेक दिग्गज ने घोषणा की थी कि उसने वैश्विक स्तर पर 10 मिलियन से ज्यादा पीएस5 कंसोल बेचे हैं, जिससे यह सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (एसआईई) के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला कंसोल बन गया है। जुलाई में सोनी ने घोषणा की थी कि पीएस5 के लिए ‘एक्सेस कंट्रोलर’ 6 दिसंबर को वैश्विक स्तर पर उपलब्ध होगा।

एक्सेस कंट्रोलर यूजर्स को शेप और डिजाइनों में अलग-अलग बटन और स्टिक कैप के साथ लेआउट को कस्टमाइज करने देता है। किसी भी 360-डिग्री ओरिएंटेशन से कंट्रोलर को ऑपरेट करता है, और इसके चार इंडस्ट्री-स्टैंडर्ड 3.5 मिमी विस्तार पोर्ट का उपयोग करके तीसरे पक्ष के एक्सेसिबिलिटी एक्सेसरीज़ को कनेक्ट करता है। यूजर्स दो एक्सेस कंट्रोलर और एक डुअलसेंस वायरलेस कंट्रोलर को एक साथ जोड़ सकेंगे और उन्हें सहयोगात्मक रूप से उपयोग कर सकेंगे।

-आईएएनएस



Source: Gadgets