घर बैठे लाखों कमाने का झांसा देकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर से 6.80 लाख रुपए ठगे

Software Engineer Loses Rs 6.80 Lakhs : पार्ट टाइम नौकरी कर घर बैठे लाखों रुपए कमाने का झांसा देकर साइबर जालसाजों ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से छह लाख 80 हजार रुपए की ठगी की। पीडि़त ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाने में की है। अज्ञात जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ग्रेटर नोएडा के निराला स्टेट के अजीत सिंह राघव ने बताया कि कुछ समय पहले उनके मोबाइल पर पार्ट टाइम नौकरी कर प्रतिमाह लाखों रुपए कमाने का मैसेज आया।

मैसेज के माध्यम से बात करने पर जालसाज ने इंजीनियर को बताया कि उसे इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल्स को फॉलो करना होगा। प्रति फॉलो पर शिकायतकर्ता को 50 रुपए बतौर मुनाफा देने की बात तय हुई। इसके बाद शिकायतकर्ता को अलास नाम की टेलीग्राम आईडी से जोड़ा गया। प्रारंभिक चरण में कुछ मुनाफा देने के बाद जालसाजों ने पीडि़त को प्रीपेड टास्क का हवाला देते हुए निवेश पर तीन गुना मुनाफा देने की बात कही।

यह भी पढ़ें : आईटेल भारत में 15 हजार रुपए से कम कीमत में शानार फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकता है एस23 प्लस

एक हजार रुपए का निवेश करने पर पीडि़त को 30 प्रतिशत मुनाफा सहित रकम वापस कर दी गई। इसके बाद पीडि़त ने कई बार में कुल छह लाख 80 हजार रुपए निवेश कर दिए। इसमें कुछ रकम उसने रिश्तेदारों से भी ली। इंजीनियर पर छह लाख रुपए और निवेश करने का दबाया बनाया जाने लगा तो उसे ठगी की आशंका हुई।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News