ऑनर 90 5जी : भारतीय बाजार में नया धमाका, 27 हजार से कम में खरीदें 200 एमपी पावर-पैक्ड स्मार्टफोन

Honor 90 5G Launch In India : भारत में ऑनर 90 ने स्मार्टफोन के बाजार में नई क्रांति ला दी है। इस फोन ने भारतीय बाजार में नए स्टैंडर्ड भी सेट कर दिए हैं। एआई व्लॉग मास्टर और 3840 हट्र्ज पीडब्लूएम डिमिंग तकनीक के साथ उद्योग के अग्रणी क्वाड-कव्र्ड फ्लोटिंग डिस्प्ले वाले शानदार 200 एमपी मुख्य कैमरे से लैस, ऑनर 90 5जी (Honor 90 5G) एक डिवाइस में अभूतपूर्व हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर पेश कर रहा है। ऑनर 90 5जी डिवाइस दो वेरिएंट में आता है – 12जीबी + 512जीबी और 8+256 जीबी, जो रैम टर्बो के साथ मिलकर 8 जीबी रैम वेरिएंट पर 5 जीबी और 12 जीबी वेरिएंट पर 7 जीबी तक देता है।

सबसे पहले, बिल्कुल नए ट्रिपल कैमरा सिस्टम में 1/1.4-इंच सेंसर के साथ 200 एमपी का मुख्य कैमरा है, जो स्पष्टता, एचडीआर क्षमताओं और कम रोशनी में प्रदर्शन में उत्कृष्टता को प्राथमिकता देकर, उत्कृष्ट फोटोग्राफिक परिणाम प्रदान करता है। ट्रिपल कैमरे में 112-डिग्री क्षेत्र के दृश्य के साथ 12 एमपी अल्ट्रा-वाइड और मैक्रो कैमरा और 2 एमपी डेप्थ कैमरा है, जो कैमरे को दूरी को सटीक रूप से मापने में मदद करता है। यह कैमरा लाइट-कैप्चरिंग प्रदर्शन देने के लिए मल्टी-फ्रेम फ्यूजन, शोर कटौती एल्गोरिदम और पिक्सेल बिनिंग के साथ समर्थित है जो बड़े 2.24 माइक्रोमीटर पिक्सेल (16-इन-1) के बराबर है।

मुख्य कैमरा 200 एमपी, सेल्फी के लिए 50 एमपी कैमरा
200 एमपी के मुख्य कैमरे के परिणामस्वरूप कम रोशनी में भी उत्कृष्ट उच्च गतिशील रेंज (एचडीआर) तस्वीरें और विस्तृत, उज्ज्वल छवियां प्राप्त हुईं। सेल्फी प्रेमियों के लिए, ऑनर 90 में 50 एमपी का कैमरा है, जो अच्छी तस्वीरें खींचने में मदद करता है। पोट्र्रेट मोड के साथ, आप आसानी से असाधारण पोट्र्रेट बना सकते हैं, जिसमें अच्छी तरह से परिभाषित चेहरे की विशेषताएं, सटीक स्किन टोन और एक प्रामाणिक बोके प्रभाव उत्पन्न होता है, जो स्वाभाविक रूप से मुख्य विषय के साथ पृष्ठभूमि को मिश्रित करता है।

फोटोग्राफर्स को अधिक फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करने के लिए पोट्र्रेट मोड यूजर्स को फ्रेम में विषयों को बेहतर ढंग से हाइलाइट करने वाले परिणाम देने के लिए 2 एक्स ज़ूम पर फ़ोटो कैप्चर करने देता है। इसके अतिरिक्त, स्मार्टफोन तीनों कैमरों – 200 एमपी मुख्य कैमरा, 12 एमपी अल्ट्रावाइड कैमरा और 50 एमपी सेल्फी कैमरा से 30 एफपीएस पर 4के वीडियो रिकॉर्डिंग देने के लिए प्रोसेसर की जबरदस्त ताकत उपयोग करता है।

4के में शूटिंग करते समय एक सिंगल टेक में उपयोगकर्ता 4के रिकॉर्डिंग को रोके बिना मेन, अल्ट्रावाइड और फ्रंट कैमरे के बीच आसानी से ट्रांजिशन कर सकते हैं। व्लॉगर्स के लिए, डिवाइस ऑडियो को बेहतर बनाने में मदद करता है, वीडियो मोड की अनुशंसा करता है, और एआई व्लॉग असिस्टेंट के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को केवल कुछ टैप के साथ सोशल मीडिया के लिए तैयार 15-सेकंड का वीडियो बनाने की सुविधा देता है। इसके अलावा, 20डीबी के सिग्नल-टू-शोर अनुपात वाले सर्वदिशात्मक शोर में कमी के साथ, आप ठोस और स्पष्ट मानवीय आवाज और आसपास के शून्य शोर को कैप्चर कर सकते हैं, जो एक पेशेवर रिकॉर्डर के करीब है।

तीन रंगों में आता है ऑनर 90
डिजाइन के लिहाज से, ऑनर 90 183 ग्राम वजन के साथ स्लिम 7.8 मिमी डिजाइन प्रदान करता है। यह शानदार क्वॉड-कव्र्ड किनारों के साथ आता है। ऑनर 90 अत्यधिक शानदार ग्लास प्रदान करता है, जो असाधारण मजबूती प्रदर्शित करता है और घुमावदार डिस्प्ले को गिरने का सामना करने में सक्षम बनाता है। पीछे की तरफ, ऑनर 90 प्रतिष्ठित एन सीरीज डुअल रिंग डिजाइन को प्रदर्शित करता है, जिसमें गोलाकार आकृतियां हैं, जो चमक पैदा करने के लिए कटिंग तकनीक से तैयार की जाती है, जिससे इसकी सुंदरता दूसरे स्तर पर बढ़ जाती है।

डिवाइस तीन रंगों में आता है – मिडनाइट ब्लैक, एमराल्ड ग्रीन और डायमंड सिल्वर। 6.7-इंच क्वाड-कव्र्ड फ्लोटिंग डिस्प्ले से लैस, ऑनर 90 266431200 के उच्च रिज़ॉल्यूशन, 100 प्रतिशत डीसीआई-पी3 कलर गेमट और 1.07 बिलियन रंगों तक का समर्थन करता है। डिस्प्ले 1600 निट्स की एचडीआर चमक सपोर्ट करता है, जिससे तेज रोशनी में भी उपयोगकर्ताओं की पठनीयता में सुधार होता है। आंखों की थकान को कम करने के लिए डिस्प्ले में प्राकृतिक रोशनी का अनुकरण करते हुए डायनामिक डिमिंग की सुविधा भी है।

इसके अतिरिक्त, यह ऑनर की सर्कैडियन नाइट डिस्प्ले तकनीक का समर्थन करता है, जो नीली रोशनी को फिल्टर करता है और यूजर्स की रात की नींद की गुणवत्ता में स्वाभाविक रूप से सुधार करने के लिए मेलाटोनिन स्राव को बढ़ावा देता है। ऑनर 90 नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो से एचडीआर10+ और एचडीआर सर्टिफिकेशन को भी सपोर्ट करता है। बैटरी की बात करें तो इसमें दिनभर इस्तेमाल के लिए 5000 एमएएच की बैटरी है। हमारे परीक्षण में इसने कभी-कभार वीडियो स्ट्रीमिंग, सोशल मीडिया और दैनिक कार्य कार्यों के साथ 16-17 घंटे तक का कार्य किया।

सेल में पाए भारी छूट
अपनी बिल्ट-इन एआई पावर-सेविंग तकनीक के साथ डिवाइस बैटरी के प्रदर्शन को अनुकूलित करता है और दक्षता बढ़ाता है, जो गहन उपयोग के दौरान भी अधिकतम उत्पादकता को सक्षम बनाता है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 त्वरित संस्करण प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें फोन के पूर्ववर्ती की तुलना में 20 प्रतिशत बेहतर जीपीयू प्रदर्शन और 30 प्रतिशत बेहतर एआई प्रदर्शन है।

ऑनर 90 नवीनतम एंड्रॉइड 13-आधारित मैजिकओएस 7.1 पर चलता है, और मैजिक टेक्स्ट जैसी उन्नत स्मार्ट सुविधाओं के साथ एक पंच पैक करता है, जो एक स्मार्ट जीवन अनुभव प्रदान करता है और उत्पादकता को अधिकतम करता है। स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट 8+256 जीबी और 12+512 जीबी में आता है जिनकी कीमत क्रमश: 37,999 रुपए और 39,999 रुपए है।

ऐसा कहा जा रहा है कि, इसे 8 अक्टूबर से शुरू होने वाले अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान 26,999 रुपए और 29,999 रुपए में खरीदा जा सकता है। इन ऑफर्स को सभी मेनलाइन स्टोर्स पर भी खरीदा जा सकता है। इनमें बैंक ऑफर भी शामिल हैं।

निष्कर्ष : अल्ट्रा-क्लियर 200 एमपी कैमरा, एआई व्लॉग मास्टर और जीरो रिस्क आई-कम्फर्ट डिस्प्ले सहित अत्याधुनिक एआई तकनीकों और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ इनोवेशन को बढ़ावा देने वाला यह डिवाइस स्मार्टफोन फोटोग्राफी और डिस्प्ले तकनीक में एक क्रांति की शुरुआत करता है।

-आईएएनएस



Source: Mobile News