स्मार्टफोन के स्लो इंटरनेट से हो गए हैं परेशान, फॉलो करें ये टिप्स, बढ़ जाएगी स्पीड

How to increase Net speed in mobile: आप इंटरनेट की स्लो स्पीड से परेशान हो गए हैं तो अब परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत है। हम आपको इस खबर में कुछ तरीके विस्तार से बताने जा रहे हैं, जिनकी सहायता से आप अपने फोन की इंटरनेट स्पीड को बढ़ा पाएंगे। आइए इन तरीकों पर डालते हैं एक नजर…

फोन से Cache क्लियर करें :

Cache आपके फोन की इंटरनल स्टोरेज को केवल बढ़ाता ही नहीं बल्कि इससे आपका इंटरनेट भी स्लो हो जाता है। ऐसे में समय-समय पर Cache जरूर क्लियर करें। इससे फोन की इंटरनेट स्पीड बढ जाएगी और इंटरनल स्टोरेज भी खाली रहेगी।

बैकग्राउंड ऐप्स को करें बंद :

स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में चलने वाले मोबाइल ऐप्स के कारण कई बार इंटरनेट स्लो हो जाता है। ऐसे में इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए आप बैकग्राउंड में चल रहे सभी मोबाइल ऐप्स को बंद कर दें।

ये भी पढ़ें: Earn Money Via Instagram: बिना फॉलोअर्स के इंस्टाग्राम से ऐसे कमाएं पैसे, जानें ये आसान टिप्स

ऑटो-अपडेट फीचर को ऑफ करना है जरूरी :

ऐप्स के ऑटो-अपडेट की वजह से भी इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है। इसका केवल एक ही उपाय है कि आप ऑटो-अपडेट फीचर को बंद कर दें। ऐसा करने से बैकग्राउंड में अपडेट होने वाले ऐप्स बंद हो जाएंगे और इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें: Airtel Xstream Premium सर्विस भारत में हुई लॉन्च, एक प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे 15 OTT ऐप्स, कीमत 149 रुपये प्रति माह

नेटवर्क सेटिंग को करें रीसेट :

अगर आप स्लो इंटरनेट से परेशान हो गए हैं तो हम आपको एक तरीका बताएंगे, जिसकी मदद से आप फोन की इंटरनेट स्पीड को बढ़ा पाएंगे। आपको फोन की नेटवर्क सेटिंग को रीसेट करना होगा। इससे इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाएगी। इसके लिए फॉलो करें स्टेप्स :
1. मोबाइल की सेटिंग में जाएं।
2. अब मोबाइल नेटवर्क में जाकर नेटवर्क ऑपरेटर में जाएं।
3. यहां नेटवर्क को टर्न ऑफ कर दें।
4. इसके बाद मैन्युअली नेटवर्क चुनें।
5. इस तरह से नेटवर्क रीसेट हो जाएगा।


{$inline_image}
Source: Gadgets