बड़े कमरों के लिए सिर्फ 560 रुपये की EMI पर ले आयें ये बेस्ट जंबो डेजर्ट कूलर, घर बन जायेगा शिमला

गर्मी का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में कूलर मार्केट में लोगो भी भीड़ देखने को मिल रही है, इस समय आपको हर जरूरत और ब्रांड्स के कूलर आसानी से मिल जायेंगे जिन्हें आप अपनीं सहूलियत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपका कमरा काफी बड़ा है या हॉल है तो आप AC की जगह एक बड़ा डेजर्ट कूलर खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ अच्छे ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं। ये कूलर कीमत में महंगे जरूर होते हैं लेकिन इनमें आपको लम्बे समय तक बेहतर कूलिंग भी मिलती है।

Symphony Movicool Desert Cooler – 125L

 

सिम्फनी मूवीकूल डेजर्ट कूलर (मॉडल Movicool L 125)आपके बड़े घर के लिए काफी अच्छा ऑप्शन बन सकता है, यह एक बिग साइज़ कूलर है और 125 लीटर पानी की क्षमता के साथ है, खास बात यह है कि इसमें आपको बार-बार पानी भरने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। यह आपके 1000 sq ft कमरे के लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। यह 215 Watts पर चलत है। इस कूलर का वजन 24 किलोग्राम है। इसमें आपको फैन की 3 स्पीड मिलती है। अगर टैक खली होता है तब आपको अलार्म के जरिये पता चलता है। यह ग्रे कलर में आपको मिलेगा जोकि दिखने में काफी खूबसूरत है। इसकी बॉडी प्लास्टिक की बनी है इसलिए इसमें जंग लगने जैसा कोई खतरा भी नहीं है। कूलर को मूव करने के लिए इसमें व्हील्स मिलते हैं। आप इस मॉडल को अमेजन और कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 19,490 रुपये है और आप इसे 917 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं। इस एक साल की वारंटी आपको मिल रही है।

Feltron 100 L Desert Air Cooler

 

फेलट्रॉन टर्बो एयर कूलर एक बिग साइज़ डेजर्ट कूलर है जोकि 100 लीटर वाटर टैंक के साथ आता है। इसमें आपको फैन की 3 स्पीड मिलती है। इस एयर कूलर में उच्च गुणवत्ता वाले ब्लेड हैं जो लंबी दूरी पर ठंडी हवा को फैलाकर एक विशाल शीतलन क्षेत्र की अनुमति देते हैं। इसकी बॉडी प्लास्टिक की है और इसकी फिट और फिनिश काफी अच्छी है। यह कूलर 300 W के साथ है। कूलर को मूव करने के लिए इसमें व्हील्स मिलते हैं। फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत 16,140 रुपये है और आप इसे 560 रुपये की शुरूआती EMI पर खरीद सकते हैं। इस एक साल की वारंटी आपको मिल रही है।

Orient Electric Ultimo Desert Air Cooler

 

ओरिएंट इलेक्ट्रिक का Ultimo Desert Air Cooler आपके घर के लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। यह रिमोट के साथ आता है। इसमें 65 लीटर का टैंक है। फीचर्स की बात करें तो यह कूलर एंटी बैक्टीरियल टैंक, बर्फ चैम्बर तुरंत ठंडा करने के लिए और मच्छर के प्रजनन को रोकता है।यह बिजली कटौती के दौरान निर्बाध कूलिंग के लिए इन्वर्टर के साथ संगत है और कॉर्ड वाइंडर के साथ आसान मूवमेंट के लिए 4 कास्टर पहिये हैं। Abs हाई-ग्लॉस टिकाऊ बॉडी से बना है जिसकी वजह से इसकी लाइफ लंबी रहती है। अमेजन पर इसकी कीमत 14,995 रुपये है और आप इसे 706 रुपये की शुरूआती EMI पर खरीद सकते हैं। इस एक साल की वारंटी आपको मिल रही है। 3 स्पीड मोटर (हाई, मीडियम, लो) पूरी तरह से बंद होने योग्य लूवर के साथ, वर्टीकल लूवर में मोटर से चलने वाला मूवमेंट है जबकि हॉरिजॉन्टल मूवमेंट में मैन्युअल मूवमेंट होती है । इसमें 16 इंच का फैन साइज़ है। के बड़े कमरे के लिए यह फिट है।


{$inline_image}
Source: Gadgets