ये हैं बेस्ट किफायती Voltage Stabilizer, आपके AC को रखेंगे सुरक्षित

गर्मी में AC (एयर कंडीशनर) सारा दिन चलते और अब तो पावर कट की समस्या भी तेज होने लगी है। इतना ही नहीं वोल्टेज भी कभी कम या ज्यादा होता रहता है जिसकी वजह से AC को काफी नुकसान होता है। ऐसे में वोल्टेज को कण्ट्रोल करने के लिए वोल्टेज स्टेबलाइजर (Stabilizer) सबसे बेस्ट ऑप्शन है।  स्टेबलाइजर ऑटोमैटिक  वोल्टेज को कंट्रोल करके उतनी ही बिजली सप्लाई करता है जितनी उसे जरूरत होती है। स्टेबलाइजर की मदद से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सही रहते हैं और लंबे समय तक चलते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ अच्छे वोल्टेज स्टेबलाइजर की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए बेहतर विकप्ल बन सकते हैं।   

 

V-Guard iMagno 410 इन्वर्टर AC वोल्टेज स्टेबलाइजर

यह स्टेबलाइजर 1.5 टन तक के AC के लिए सही है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा मिलती है। इसकी वर्किंग रेंज 170-270 V AC है। यह एडवांस IC तकनीक डिज़ाइन के साथ है। यह ऑटोमैटिक काम करता है और सही बिजली की सप्लाई करता है। इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट और प्रीमियम है और इसे आसानी से फिट कर सकते हैं। यह 12A कैपेसिटी से लैस है। इसका वजन 3.6 किलोग्राम है। इसकी कीमत 2,749 रुपये है। इस पर 3 साल की वारंटी मिलती है।

 

Luminous ToughX TA130D 130V वोल्टेज स्टेबलाइजर

इसका डिजाइन काफी अच्छा है और यह 1.5 टन (170V-270V)तक के AC के लिए सही है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें कम हीटिंग के लिए उच्च कुशल ट्रांसफार्मर है। यह एडवांस IC तकनीक डिज़ाइन के साथ है। यह ऑटोमैटिक काम करता है और सही बिजली की सप्लाई करता है। इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट और प्रीमियम है और इसे आसानी से फिट कर सकते हैं। इसकी कीमत 2,400 है और आप फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं। यह 3 साल की वारंटी के साथ आता है।

 

Microtek स्वचालित वोल्टेज स्टेबलाइजर

यह ऑटोमैटिक स्टैबिलाइज़र 1.5 टन तक के AC के लिए सही रहेगा। यह कॉम्पैक्ट डिजाइन में आता है और इसे आसानी से आप फिट कर सकते हैं। यह 3 साल की वारंटी के साथ आता है। अमेजन पर इसकी कीमत 1,799 रुपये है। यह आपके एप्लायंस को फायर से बचाता है। यह ऑटोमैटिक काम करता है और सही बिजली की सप्लाई करता है। इसमें कम हीटिंग के लिए उच्च कुशल ट्रांसफार्मर है।

 



Source: Gadgets