471 रुपये में घर लाएं ये खास वाटर मिस्ट फैन, पानी की बौछार के साथ मिलेगी AC वाली ठंडक

जिस तरह से गर्मी बढ़ रही है उसे देखने हुए लोग अपने घर में AC (एयर कंडीशनर) लगवाना ही पसंद करते हैं लेकिन ऐसे भी लोग हैं जो बजट के चक्कर में एयर कंडीशनर नहीं खरीद पाते। ऐसे में उन्हें कूलर क सहारा लेना पड़ता है। वैसे मार्केट में इस समय एक से बढ़कर एक कूलर आ गये हैं साथ ही कुछ ऐसे भी फेन उपलब्ध हैं जोकि कूलर का भी काम करते हैं। अक्सर आपने शादी-पार्टी में कुछ फैन देखें होंगे जोकि पानी की बौछार भी करते हैं, हवा और पानी का संगम मिलकर ठंडी हवा का अहसास भी कराता है और गर्मी से राहत दिलाता है। ये आम फैन से थोड़े अलग भी होते हैं। इन्हें स्प्रे मिस्ट फैन ने नाम से बुलाया जाता है। यहां हम आपको इनके फीचर्स के साथ कुछ ऑप्शन भी बता रहे हैं।

 

ALOK AGENCIES 26 इंच मिस्ट फैन कूलर वाटर मिस्ट फैन

 

इस मिस्ट फैन को कमर्शियल और डोमेस्टिक में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी हाईट 6.5 फिट है।यह एक बिग स्प्रे मिस्ट फैन है और यह काफी सॉलिड डिजाइन में मिलता है। यह 41 लीटर पानी की टंकी के साथ आता है जो 8 घंटे तक चलती है। इसके फेन का साइज़ 26 इंच का है। इसमें 3 ब्लेड वाला फैन मिलता है। यह एक बड़े एरिये को कवर करता है। पाउडर कोटिंग की वजह से इस जंग का खतरा नहीं होता। अमेजन इंडिया पर इसकी कीमत 15,800 रुपये है और आप इसे 744 रुपये की शुरूआती कीमत में घर ला सकते हैं। यह आउटडोर के लिए बेस्ट रहेगा और आप इससे पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा का मज़ा ले सकते हैं। यह एक दमदार कूलिंग फैन है जोकि आम फैन से काफी अलग है और इसकी ठंडक भी पैसा वसूल है।

7 स्टार डेकॉर 26 इंच 260 वॉट पेडस्टल मिस्ट फैन

 

इस फैन को आप कमर्शियल और डोमेस्टिक आउटडोर रूफटॉप के लिए फिट ऑप्शन है। यह 26 इंच एल्यूमीनियम ब्लेड और 260W मोटर के साथ काम करता है। इस प्रोडक्ट को 3 पैकेज यानी वाटर टैंक (मोटर इनसाइड), ब्रैकेट, फैन में डिलीवर किया जाएगा। यह बेहतर ढंग से काम करता है और काफी बेहतर हवा फैंकता है। इसे आप आउटडोर कैफे, छत, बगीचे में इस्तेमाल कर सकते हैं । इसमें आप ठंडा पानी इस्तेमाल करके बेहतर ढंग से यूज़ कर सकते हैं । इसकी कीमत अमेजन इंडिया पर 15,900 रुपये है और आप इसे 748 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं।

 



Source: Gadgets