एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ LG ने Home Appliances की नई रेंज को भारत में किया लॉन्च, जानिये खूबियां

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG) ने भारत में Home Appliances की नई रेंज को लॉच किया है। इस नई रेंज में फ्रॉस्ट फ्री रेफ्रिजरेटर, एआई डायरेक्ट ड्राइव वॉशिंग मशीन, पुरीकेयर वियरेबल एयर प्यूरीफायर, विराट एयर कंडीशनर, यूवी प्लस यूएफ वाटर प्यूरीफायर और चारकोल माइक्रोवेव की नई रेंज शामिल हैं। ये नए प्रोडक्ट्स मॉडर्न डिजाइन के साथ आते हैं। इस मौके पर दीपक बंसल (वाइस प्रेसिडेंट-होम अप्लायंसेज एंड एयर कंडीशनर्स) ने कहा, LG इलेक्ट्रॉनिक्स में, हमने ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए नई रेंज को उतारा है जोकि डेली यूज़ के लिए फिट हैं। ये सभी प्रोडक्ट्स नए जनरेशन के डिजाइन के साथ आए हैं। हमारी नई पेशकश में एआई एलजी थिनक्यू टेक्नोलॉजी वाले प्रोडक्ट्स शामिल हैं। हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहक इन प्रोडक्ट्स के द्वारा प्रदान की गई बेहतर और स्वस्थ जीवन शैली की सराहना करेंगे।

 

फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर

 

फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर की नई रेंज ई-माइक्रो से लैस है, जो यूजर्स को बिना दरवाजा खोले तापमान सेटिंग्स को आसानी से कंट्रोल करने की अनुमति देता है, जिससे कूलिंग को ज्यादा नुकसान नहीं होता। विभिन्न एल्गोरिदम की मदद से, एलजी रेफ्रिजरेटर की नवीनतम रेंज, फलों और सब्जियों के लिए उच्च ऊर्जा दक्षता और लंबे समय तक ताजगी देने के लिए प्रति घंटा, दैनिक और साप्ताहिक डेटा की निगरानी करती है। यह फ्रॉस्ट फ्री रेफ्रिजरेटर एक बिल्कुल नए शक्तिशाली हाइजीन फ्रेश एयर फिल्टर तकनीक से लैस हैं। जैसा कि टीयूवी रीनलैंड द्वारा पुष्टि की गई है, यह नवीनतम तकनीक न केवल 99.99 प्रतिशत बैक्टीरिया को समाप्त करती है, बल्कि अंदर की हवा को भी दुर्गन्ध से मुक्त करती है।

AI टेक्नोलॉजी वाला एयर कंडीशनर

 

इसके अलावा LG ने AI टेक्नोलॉजी के साथ नए एयर कंडीशनर लॉन्च किए हैं। एयर कंडीशनर की नवीनतम रेंज कई इन-बिल्ट सेंसर और एक बेहतर विविध गति वाली दोहरी रोटरी कंप्रेसर के साथ आएगी जो सेंसर से इनपुट का स्वचालित रूप से विश्लेषण करके सबसे उत्तम एयर कंडीशनिंग प्रदान करेगी।

 

एयर प्यूरीफायर

 

ग्राहकों के लिए LG ने पुरीकेयर वियरेबल एयर प्यूरीफायर पेश किया है, जो हेपा फिल्टर, डुअल फैन, वॉयस ऑन, आईपीएक्स4 जैसी तकनीक से लैस हैं। वियरेबल एयर प्यूरीफायर बिना किसी परेशानी के स्वच्छ और शुद्ध हवा में सांस लेने का एक इनोवेटिव सोल्युशन है।

 

टॉप लोड वाशिंग मशीन

 

नई रेंज में LG ने नई टॉप लोड वाशिंग मशीन को भी पेश किया है जोकि टर्बोड्रम के साथ अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ टर्बोवॉश सुविधा का उपयोग करती है। टर्बोवॉश सुविधा के कारण कपड़ों की सुरक्षा सुनिश्चित होती है तथा ऊर्जा और पानी की बचत करते हुए कार्बन फुटप्रिंट को भी कम करने में सहायता मिलती है। यह कपड़ों से एलर्जी और बैक्टीरिया को कम करने के लिए इन-बिल्ट हीटर के साथ भी आता है, जिससे कपड़ों की स्वच्छता सुनिश्चित होती है।

 

माइक्रोवेव ओवन

 

एलजी का हेल्दी माइक्रोवेव ओवन चारकोल लाइटिंग हीटर और हेल्दी हार्ट ऑटोकूक मेनू के साथ भारत का एकमात्र माइक्रोवेव ओवन होने का दावा करता है जो प्राकृतिक स्वाद और पोषण को बनाए रखते हुए ग्राहकों को स्वस्थ खाना पकाने का अनुभव प्रदान करता है।

 

वाटर प्यूरीफायर

 

एलजी की वाटर प्यूरीफायर की पूरी रेंज स्टेनलेस स्टील स्टोरेज टैंक से लैस है, और ग्राहक को एश्योर्ड मेंटेनेंस पैकेज भी मिलता है, जिसके तहत डिजिटल स्टरलाइज़ेशन किट के साथ वाटर प्यूरीफायर की सफाई डिजिटल रूप से की जाती है। वाटर प्यूरीफायर में एनहांस्ड वाटर रिकवरी फीचर है, जो 60 प्रतिशत से अधिक पानी को बर्बाद होने से बचा लेता है।

 

डिशवॉशर

 

एलजी मैट ब्लैक डिशवॉशर इसकी डिशवॉशर रेंज का नवीनतम उत्पाद है। ट्रू स्टीम और क्वाड वॉश फीचर से लैस, यह नवीनतम मॉडल हर कोण से बर्तनों को साफ करते हुए स्वच्छता सुनिश्चित करता है। इसमें इन्वर्टर डायरेक्ट ड्राइव तकनीक है जो कि इसे शांत और कुशल होने के साथ विश्वसनीय प्रदर्शन की अनुमति देता है।

 

माइक्रोवेव ओवन

 

एलजी का नया चारकोल माइक्रोवेव ओवन मॉडल नियो शेफ डिजाइन के साथ आता है, जिसमें 12 मिनट में हेल्दी हार्ट डिशेज, 360 डिग्री मोटराइज्ड रोटिसरी, डाइट फ्राई, 301 ऑटो कुक मेन्यू, इंडियन रोट बास्केट और घी जैसी प्रमुख विशेषताएं सम्मिलित हैं। एलजी का वाटर प्यूरीफायर डुअल प्रोटेक्शन एयरटाइट स्टेनलेस-स्टील टैंक, डिजिटल स्टरलाइज़िंग केयर, मिनरल बूस्टर और इन-टैंक यूवी जैसी कुछ बेहतरीन विशेषताओं के साथ आता है।



Source: Gadgets