टॉयलट सीट से 10 गुना ज्यादा बैक्टीरिया होते हैं स्मार्टफोन पर, अब आ रहा है एंटीबैक्टीरियल वाला स्मार्टफोन

अगर आप हर समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि एक स्मार्टफोन पर एक टॉयलट सीट से 10 गुना ज्यादा बैक्टीरिया होते हैं। एक स्टडी में इस बात का दावा भी किया गया है। इतना ही नहीं डेलॉयट की एक रिपोर्ट में भी यह पाया गया था कि आपका स्मार्टफोन टॉयलेट सीट की तुलना में कहीं ज्यादा गंदा होता है रिपोर्ट में यह पाया गया कि टॉयलेट सीट्स में बैक्टीरिया की 3 स्पीसीज (प्रजातियां) पाई गईं, वहीं मोबाइल में बैक्टीरिया की एवरेज 10 से 12 स्पीसीज मिलीं जोकि काफी घातक बैक्टीरिया हैं। अब Infinix India के सीईओ, अनीश कपूर ने एक ट्वीट शेयर करते हुए भी इसी बात का खुलासा किया है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब Infinix जल्द ही अपना किफायती स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है जोकि इंडस्ट्री का पहला एंटीबैक्टीरियल बैक पैनल वाला स्मार्टफोन होगा। Infinix India के CEO, अनीश कपूर ने एक ट्वीट करते हुए इस बात को शेयर किया कि कंपनी एक नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है, जो एंटीबैक्टीरियल बैक पैनल के साथ आएगा। यह इंडस्ट्री का ऐसा पहला फोन होगा। इस फोन के रियर पैनल पर सिल्वर ऑयन का स्प्रे किया गया है जो इसे एंटीबैक्टीरियल बनाता है। ट्विटर पर अनीश ने फोन की तस्वीर भी शेयर की है। ट्वीट में यह भी लिखा है कि स्मार्टफोन पर एक टॉयलट सीट से 10 गुना ज्यादा बैक्टीरिया होते हैं।

 

टीजर पोस्टर के मुताबिक नए स्मार्टफोन के रियर पैनल के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इतना ही नहीं रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा। माना जा रहा है कि कंपनी का यह डिवाइस अप्रैल के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी अपने इस एंटीबैक्टीरियल बैक पैनल वाले फोन को किफायती दाम में उतार सकती है ।

 

हो सकती हैं ये बीमारियां

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक हमारे स्मार्टफोन पर एक E.coli बैक्टीरिया होता है जिससे फूड पॉइजनिंग और डायरिया जैसी बीमारियां होने की संभावना रहती है, इतना ही नहीं कुछ कीटाणु आपकी स्किन पर इन्फेक्शन भी कर सकते हैं। फोन पर मिलने वाले MRSA से आपको खतरनाक इन्फेक्शन हो सकता है और आपके फोन पर Influenza भी पाया जा सकता है।



Source: Mobile News