10000 से कम कीमत में खरीदें ये रफ एंड टफ स्मार्टफोन, बैक्टीरिया से भी होगा बचाव

 

अगर आप इस महीने में एक नया किफायती स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट सिर्फ 10 हजार रुपये के आस-पास है तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इस रिपोर्ट में हम आपको तीन ऐसे खास स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकते हैं और डेली यूज़ के हिसाब से आप इनका रफ एंड टफ इस्तेमाल कर सकते हैं। आइये जानते हैं इन डिवाइसेस के बारे में…

Samsung Galaxy M12

 

प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में तो Samsung का दबदबा मार्केट में है ही साथ ही बजट सेगमेंट में भी कंपनी काफी बेहतर डिवाइसेस लॉन्च कर रही है। Samsung के स्मार्टफोन में क्वालिटी आपको काफी बेहतर देखने को मिलेगी और Galaxy M12 में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलता है। बजट सेगमेंट में यह एक अच्छा स्मार्टफोन है। इस फोन 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल से लैस है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Exynos 850 प्रोसेसर दिया है। पावर के लिए इस फोन में 6000mAh बैटरी लगी है जोकि काफी दमदार है। फोन में डुअल सिम सपोर्ट मिलता है। फोटोग्राफी और वीडियो शूट के लिए इसमें चार रियर कैमरे हैं जिनमें मेन लेंस 48 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 5 मेगापिक्ससल का अल्ट्रा वाइड है। वहीं तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। Samsung Galaxy M12 कीमत कीमत 9,999 रुपये (4GB+64GB ) से शुरू होती है।

Micromax IN 2c

 

Micromax का Micromax In 2c एक बजट स्मार्टफोन है। इस फोन में 6.53 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है जोकि वॉटर ड्रॉप के साथ है। यह डिस्प्ले काफी स्मूथ है और बेहतर काम करता है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में ऑक्टाकोर UNISOC T610 प्रोसेसर मिलता है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 10 वॉट की चार्जिंग का सपोर्ट है। बैटरी को करीब 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई और 4G का सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा इस फोन में सिंगल स्पीकर, 3.5mm हेडफोन जैक और टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट शामिल है। फोन का कुल वजन 198 ग्राम है। खास बात यह है कि इस फोन में एंड्रॉयड 11 दिया गया है जो कि स्टॉक एंड्रॉयड है। कैमरे की बात करें तो इस फोन में नए Micromax IN 2c में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें प्राइमरी लेंस 8 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा लेंस पोट्रेट के लिए है, इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। कैमरे के फीचर्स की बात करें तो इसमें पोट्रेट, ब्यूटी, एआई, नाइट, क्यूआर कोड स्कैनर और स्लो मोशन जैसे कई मोड्स मिलेंगे। मेमोरी कार्ड के लिए आपको अलग से एक स्लॉट मिलता है। इस फोन के 3GB+32 GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 8,499 रुपये है।

Infinix Smart 6

 

Infinix का Smart 6 आपके लिए एक अच्छा स्मार्टफोन साबित हो सकता है। इस फोन में कीमत 7,499 रुपये है। कंपनी इस फोन में 6.6 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मिल रहा है जोकि 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। इस डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89 पर्सेंट का है। यह फोन 2GB वर्चुअल रैम के साथ आता है ताकि इसकी परफॉरमेंस में कोई कमी न रह जाए। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में क्वॉड-कोर मीडियाटेक हीलियो A22 चिपसेट दे रही है। यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 54 घंटे तक का 4G टॉकटाइम देती है। यह फोन ऐंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर काम करता है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल एलईडी फ्लैश की सुविधा मिलती है जबकि सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। इस फोन में कंपनी डेडिकेटेड अंडर डिस्प्ले एलईडी फ्लैश लाइट ऑफर कर रही है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर मिलता है। यह अपने सेगमेंट का पहला ऐसा फोन है जोकि बैक्टीरिया से बचाव करेगा।

 



Source: Mobile News