सिर्फ 254 रुपये में घर लायें सबसे ज्यादा बिकने वाले ये कूलर, ठंडक ऐसी कि पड़ जायेगी रजाई की ज़रूरत

 

गर्मी में इस समय कूलरों की डिमांड काफी ज्याद बढ़ गई है। ब्रांड्स भी ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए हर प्रकार के कूलर ला रही हैं। अब जो लोग AC अफोर्ड नहीं कर सकते उन के लिए कुलर ही एक मात्र उपाय बचता है गर्मी से राहत पाने के लिए। अब ऑनलाइन कूलर आप अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद सकते हैं साथ ही बेस्ट EMI का भी ऑप्शन आपको मिल रहा है, इस रिपोर्ट में हम आपको अमेजन इंडिया पर मिलने वाले बेस्ट सेलिंग कूलर की जानकरी दे रहे है जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी एक नया कूलर खरीदने के लिए। आइये जानते हैं।

Bajaj का बेस्ट सेलिंग एयर कूलर

Bajaj का PX 97 Torque 36L पर्सनल एयर कूलर इस समय अमेजन इंडिया पर बेस्ट सेलिंग मॉडल है। इसलिए वजह है इसका डिजाइन, परफॉरमेंस और किफायती दाम। इस मॉडल में कंपनी ने काफी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया है जो इसे एक लंबी उम्र देता है। फीचर की बात करें तो यह एयर कूलर हनीकॉम्ब पैड के साथ साथ आता है और इसमें टर्बो फैन टेक्नोलॉजी लगी है। इसमें शक्तिशाली एयर थ्रो और 3-स्पीड कंट्रोल मिलता है। इसमें 36-लीटर पानी की टंकी मिलती है। यह 30 फीट तक हवा फैंक सकता है। यह सफ़ेद कलर में आपको मिलेगा। यह कॉम्पैक्ट है और आप इसे अपने या दफ्तर में आसानी से रख सकते हैं। हेक्सागोनल डिज़ाइन के साथ विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया कूलिंग मीडिया, कम से कम पानी खपत के साथ ज्यादा कूलिंग देता है। यह 100 वॉट की पावर पर चलता है। यह अपने मीडिया रूम के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। Amazon India पर इस कूलर की कीमत 5,979 रुपये है और आप 281रुपये की EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं।

 

Symphony डाइट 12T 12 लीटर एयर कूलर

अगर आपके कमरे का साइज़ छोटा है तो आप Symphony डाइट 12T 12 लीटर एयर कूलर के बारे में विचार कर सकते हैं। आप इस कूलर को ऑफिस या शॉप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस कूलर की ख़ास बात यह है कि यह आपके क्षेत्र/कमरे में क्रॉस-वेंटिलेशन करने देता है, जबकि दूसरे कूलर इतने प्रभावी तरीके से काम नहीं कर पाएंगे। यह 100 Sq ft साइज़ के कमरे के लिए उपयुक्त है और जिसका अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक होना चाहिए । बेहतर कूलिंग के लिए इसमें आइस चैम्बर की सुविधा मिलती है। यह 170 वॉट की पावर लेता है। इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट है जिसकी वजह से आप इसे आसानी से घर या दफ्तर में रख सकते हैं। Amazon India पर इस कूलर की कीमत 5,399 रुपये है और आप 254 रुपये की EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं। इस कूलर का कुल वजन 7 किलोग्राम है। यह कूलर भी अमेजन इंडिया पर बेस्ट सेलिंग लिस्ट में शामिल है।

 

Crompton Ozone 75Ltrs डेजर्ट एयर कूलर

Crompton का यह मॉडल अमेजन इंडिया पर बेस्ट सेलिंग मॉडल है। इस कूलर की कीमत 9,999 रुपये है जिसे आप सिर्फ 471 रुपये की EMI पर भी घर ला सकते हैं। यह 75 लीटर टैंक के साथ आता है, यानी एक बार पानी भरो और पूरी रात चैन से सोइये। यह 190 वॉट की पावर लेता है। यह कूलर एक 550 Sq Ft. तक के आकार वाले कमरे के लिए आदर्श है। Honeycomb pad की वजह से इसमें ज्यादा देर तक कूलिंग रहती है। यह चारों दिशा में हवा फेंकता है। यह आपके क्षेत्र/कमरे में क्रॉस-वेंटिलेशन करने देता है, दूसरे कूलर इतने प्रभावी तरीके से काम नहीं कर पाएंगे। इस कूलर का डिजाइन काफी अच्छा है और यह हाई क्वालिटी से बना है।

 



Source: Gadgets