घर को सिनेमा हॉल बनाने के लिए SONY ने लॉन्च किये नए Smart TV, जान लीजिये कीमत और फीचर्स

भारत में Sony ने Bravia X80K स्मार्ट टीवी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Bravia X80K को 5 डिस्प्ले साइज में पेश किया है जिनमें 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच शामिल हैं। इन सभी मॉडल में HDR10, HLG और Dolby Vision का सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा बेहतर साउंड के लिए इनमें 10W के डुअल स्पीकर्स दिए हैं जिसके साथ डॉल्बी एटमॉस, डॉल्बी ऑडियो और DTS डिजिटल सराउंड साउंड का सपोर्ट दिया गया है। इतना ही नहीं इनमें अमेजन Alexa, गूगल असिस्टेंट और गूगल टीवी का सपोर्ट मिलता है। सभी टीवी में इन-बिल्ट क्रोमकास्ट दिया गया है। इन टीवी में ऐप्पल AirPlay और होमकिट (HomeKit) सपोर्ट भी दिया गया है।

Sony Bravia X80K स्मार्ट टीवी के सभी मॉडल के साथ 4K रिजॉल्यूशन के साथ आते हैं। इन टीवी में LCD पैनल लगा है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 50Hz है। सभी टीवी में Sony 4K HDR प्रोसेसर X1 दिया गया है। जिसके साथ HDR10, Dolby Vision और HLG फॉर्मेट का सपोर्ट है। Sony Bravia X80K स्मार्ट टीवी में 16GB स्टोरेज मिलता है लेकिन अभी तक रैम के बारे में कोई अपडेट नहीं है, टीवी में गेमिंग के लिए ऑटोमेटिक लो लैटेंसी मोड भी दिया गया है।

 

कनेक्टिविटी के लिए Sony Bravia X80K स्मार्ट टीवी में HDMI 2.1, डुअल बैंड Wi-Fi,ब्लूटूथ v4.2, 4HDMI पोर्ट, इन-बिल्ट क्रोमकास्ट, ऑडियो जैक और दो यूएसबी पोर्ट हैं। टीवी के साथ माइक्रोफोन की भी सुविधा मिलती है, वॉयस कमांड के लिए आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। Sony Bravia X80K स्मार्ट टीवी के 55 इंच वाले मॉडल की कीमत 94,990 रुपये है। अन्य मॉडल की कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। इस टीवी को सोनी स्टोर के अलावा अन्य रिटेल स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा।



Source: Gadgets