पर्सनल यूज़ के लिए ये हैं सबसे छोटे बेस्ट फ्रिज, सिर्फ 399 रुपये की EMI में ला सकते हैं घर

इस गर्मी के मौसम खाने-पीने की चीज़ों को ख़राब होने से बचाने या फिर ठंडे पानी के लिए रेफ्रीजिरेटर का होना भीड़ जरूरी है और अगर ये रेफ्रीजिरेटर आपको कॉम्पैक्ट साइज में मिले तो बात की अलग है। हम आपको मिनी रेफ्रीजिरेटर के कुछ उम्दा मॉडल्स बता रहें हैं,जो आपकी पसंद बन सकते हैं।ये मिनी रेफ्रीजिरेटर आपके पर्सनल यूज़ जैसे की घर,ऑफिस में आपके कैबिन, बार रेफ्रीजिरेटर और ऑफिस की कैंटीन में भी इस्तेमाल हो सकता है। इन मॉडल्स में आपको बॉटल रखने के साथ-साथ खाने की चीज़ें रखने की भी काफी जगह मिल जाती है। आइए आपको बतातें हैं इनके बारें में और भी डिटेल में…

 

LG Mini Refrigerator (45 लीटर )

 

LG ब्रांड के प्रोडक्ट्स होम एप्लायंस सेगमेंट में काफी पसंद किए जाते हैं और हम आपके लिए इस ब्रांड के मॉडल नंबर GL-M051RSWC के बारें में बताने जा रहें हैं। यह मिनी रेफ्रीजिरेटर आपको 45 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिलता है और इसका साइज भी आपको कॉम्पैक्ट मिल जाता है जो आसानी से कम जगह में भी फिट हो सकता है। यह मॉडल आपको मैटेलिक फिनिश में मिलता है जो दिखने में भी अच्छा लगता है और इसके साथ आपको इसमें काफी सामान रखने की जगह भी मिल जाती है जैसे कि पानी की बोतलें, छोटी जूस की बोतलें, डिब्बे, फल और दवाइयों जैसी छोटी चीज़ों को भी आसानी से स्टोर किया जा सकता है। यह प्रोडक्ट पर्सनल इस्तेमाल,बार और ऑफिस की कैंटीन के लिए अच्छा ऑप्शन बन सकता है। यह आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट फंक्शन के साथ आता एक्स्ट्रा बर्फ जमने नहीं देता और आप इस मॉडल को वाइट कलर में ऑनलाइन 9000 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं। इस फ्रिज को आप 470 रुपये की EMI का भी ऑफर दिया जा रहा है।

Haier Mini Refrigerator (50 लीटर )

 

Haier ब्रांड भी क्वालिटी प्रोडक्ट्स के लिए जाना जाता है और आप इस ब्रांड का मॉडल नंबर ‎HR-65KS देख सकते हैं। यह मॉडल आपको 53 लीटर की कैपेसिटी और 2 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ मिल जाएगा। इसमें आपको ‎50 लीटर रेफ्रिजरेटर फ्रेश फ़ूड कैपेसिटी और 3 लीटर फ्रीजर क्षमता मिल जाती है। यह आपको 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग से लॉस मिलता है जो सालाना बिजली का बिल भी कम रखता है। यह डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर रेफ्रीजिरेटर स्टेबलाइजर-फ्री ऑपरेशन के साथ आता है। इसके साथ ही यह बैचलर्स के लिए एक उम्दा ऑप्शन साबित हो सकता है क्योंकि इसमें आपको काफी अच्छा स्पेस और स्पिल प्रूफ टफ ग्लास मिल जाता है जिसमें आप बॉटल,जूस, मेडिसिन, खाने की चीज़ें भी आराम से स्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा यह आपको नॉन-इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ मिल जाता है जो कूलिंग बनाए रखता है। ख़ास फीचर्स में आपको क्विक कूल का ऑप्शन मिलता है जो आपके खाने-पीने की चीज़ों को जल्दी से ठंडा करने में मदद करता है। ब्लैक कलर में यह मॉडल आपको ऑनलाइन 11,500 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा, जिस पर कंपनी आपको 1 साल प्रोडक्ट और 5 साल कंप्रेसर पर वारंटी देती है। इस फ्रिज को आप 399 रुपये की EMI का भी ऑफर दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: गंदे से गंदा पानी भी होगा पीने लायक, ये हैं बेस्ट किफायती वाटर प्यूरीफायर, EMI सिर्फ 257 रुपये से शुरू

Kelvinator Mini Refrigerator (45 लीटर )

 

केल्विनेटर ब्रांड काफी पुराना और भरोसेमंद ब्रांड हैं और हम आपके लिए मॉडल ‎KRC-B060SGP लेकर आये हैं जो आपकी पसनद बन सकता है। यह मिनी रेफ्रीजिरेटर आपको 45 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिल जाएगा। यह मॉडल बैचलर,ऑफिस या घर में बार के लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है क्योंकि इसमें आपको बॉटल,जूस,ड्रिंक्स और खाने की चीज़ों को रखने की अच्छी कैपेसिटी मिल जाती है। इसके साथ ही आपको कॉम्पैक्ट फ्रीजर-ऑन-टॉप भी मिलता है जिससे आपको आइस की भी दिक्कत नहीं होती। यह मॉडल 2 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ मिल जाएगा जो सालाना आपका बिजली का बिल भी कम रखता है। आपको यह मॉडल ग्रे कलर में ऑनलाइन 9,666 रुपये की कीमत और इसके साथ 1 साल प्रोडक्ट ,5 साल कंप्रेसर पर भी वारंटी मिल जाती है। इस फ्रिज को आप 455 रुपये की EMI का भी ऑफर दिया जा रहा है।



Source: Gadgets