धूल-मिट्टी पास नहीं आने देते ये एंटी-डस्ट सीलिंग फैन, 143 रुपये देकर लायें घर

Best Ceiling Fans In India: मार्च का महीना चल रहा है और अभी से गर्मी तेजी से बढ़ रही है। घरों में पंखें यानी सीलिंग फैन(ceiling fan) चलना शुरू हो गये हैं। आजकल काफी एडवांस्ड फीचर्स वाले पंखें आने लगे हैं जोकि न सिर्फ आपके घर को अच्छा लुक देते हैं बल्कि धूल-मिट्टी का भी इन पर कोई असर नहीं होता, क्योंकि जब पंखा चलता है तो सबसे ज्याद मिट्टी उसी पर चिपकती है। इतना ही नहीं बाद में इन्हें साफ़ करने में भी काफी दिक्कतें होती हैं। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में भी ऐसे पंखें लगे जो न सिर्फ ठंडी हवा दें बल्कि धूल मिट्टी को पास भी न आने दें तो यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे ही खास प्रीमियम एंटी-डस्ट फीचर(anti-dust feature) फीचर सीलिंग फैन के बारे में बता हैं जोकि आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

 

havells_festiva.jpg

Havells Festiva Anti-Dust Ceiling Fan

हैवेल्स के सीलिंग फैन न सिर्फ दिखने में अच्छे होते हैं बल्कि इनकी क्वालिटी भी काफी अच्छी रहती है, इसलिए सालों-साल ये आपका साथ निभाते हैं। अगर आप एक एंटी डस्ट पंखा खोज रहे हैं तो आप आप Havells Festiva पंखें के बारे में विचार कर सकते हैं। यह 1200mm मॉडल आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। इस पंखे का डिजाइन प्रीमियम है। यह एक डस्ट रेज़िस्टेंट सीलिंग फैन है।

इसमें 1200mm स्वीप ब्लेड दिए गये हैं, जिसकी मदद से हर कोने में बेहतर हवा मिलती है। यह 390 RPM की अधिकतम स्पीड के साथ आता है। इस पंखे पर एंटी-डस्ट कोटिंग की हुई है जिसकी वजह से इस पर धूल जमा नहीं होती इसकी कीमत अमेजन पर 2,998 रुपये है। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी दे रही है। इस पर 143 रुपये की EMI का भी ऑफर है।

usha_bloom_magnolia.jpg

Usha Bloom Magnolia Anti-Dust Ceiling Fan

उषा के पंखें भी अब काफी मॉडर्न डिजाइन में आने लगे हैं। कंपनी के पास इस समय बेसिक मॉडल से लेकर प्रीमियम पंखें हैं। अगर आप एक एंटी डस्ट पंखा खोज रहे हैं तो आप आप Usha Bloom मैगनोलिया सीलिंग फैन के बारे में विचार का सकते हैं। यह उषा का एक हाई परफॉरमेंस मॉडल है। यह गुडबाय डस्ट सीलिंग फैन एंटी डस्ट सुविधा के साथ है, यानी इस डस्ट का कोई असर नहीं होता।

आप इसे आसानी से क्लीन कर सकते हैं। इसमें 1250mm के ब्लेड्स लगे हैं। यह 85-वॉट के साथ आता है। पंखे के ब्लेड्स पर यूनीक कोटिंग की हुई है जिसकी वजह से धूल जमा नहीं होती। इसकी हाई स्पीड-380 RPM है। इसे आप अमेजन से 3,599 रुपये में खरीद सकते हैं। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी भी दे रही है। आप इसे 172 की EMI पर भी खरीद सकते हैं।

crompton_energion_stylus.jpg


Crompton Energion Stylus Anti-Dust Ceiling Fan

क्रॉम्पटन (Crompton) ब्रांड के पास भी आपको कई रेंज में पंखे मिल जायेंगे। एंटी डस्ट कैटेगरी में आप कंपनी का Energion Stylus Ceiling Fan चुन सकते हैं जोकि 5 स्टार रेटेड एनर्जी एफिशिएंट के साथ आता यह 1200 mm (48 इंच) ब्लेड्स के साथ आता है। यह BLDC सीलिंग फैन रिमोट और एंटी-डस्ट तकनीक के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह 50% की बिजली बचाता है।

यह काफी मजबूत फैन है। यह प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है और कमरे तो अच्छा लुक भी देता है। इसके ब्लेड एल्यूमीनियम के हैं, जिनकी सफाई बेहद आसान है। 35 वॉट के साथ आता है। इसके साथ एक रिमोट कंट्रोल भी मिलता है। अमेजन पर इस मॉडल की कीमत 4,699 रुपये है और इस पर 225 रुपये की EMI का भी ऑप्शन मिल रहा है। कंपनी इस पंखें पर 5 साल की वारंटी दे रही है।



Source: Gadgets