Twitter अल्गोरिथम हुआ ओपन सोर्स, बढ़ेगी पारदर्शिता

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर पिछले 5 महीने में काफी कुछ नया देखने को मिल रहा है। कई नए फीचर्स के साथ कई पुराने फीचर्स में भी चेंज देखने को मिल रहा है। इसकी वजह है एलन मस्क (Elon Musk)। एलन ने पिछले साल 27 अक्टूबर को ट्विटर खरीद लिया था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स खर्च करने पड़े। ट्विटर का टेकओवर करते ही एलन ने यह साफ कर दिया था कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई बदलाव आएंगे। और जैसा एलन ने कहा था, वैसा हो भी रहा है। हाल ही में ट्विटर पर एक और बड़ा बदलाव आया है। ट्विटर पर कुछ ऐसा देखने को मिला है जो पहले कभी नहीं देखने को मिला।

Twitter अल्गोरिथम हुआ ओपन सोर्स

हाल ही में ट्विटर का अल्गोरिथम ओपन सोर्स हो गया है। एलन ने कुछ समय पहले ही ऐसा करने के बारे में कहा था एयर अब उन्होंने ऐसा कर भी दिया है। ऐसा ट्विटर पर पहली बार हुआ है। सिर्फ ट्विटर ही नहीं, किसी भी ऐप/वेबसाइट पर अल्गोरिथम पहली बार ओपन सोर्स हुआ है। हालांकि अभी सिर्फ रिकमेंडेशन कोड ही सोर्स हुआ है।



यूज़र्स को क्या होगा फायदा?

ट्विटर अल्गोरिथम के ओपन सोर्स होने से यूज़र्स को भी फायदा मिलेगा। इससे सोशल मीडिया पर पारदर्शिता बढ़ेगी। ट्विटर अल्गोरिथम के बारे में अक्सर ही यूज़र्स को जिज्ञासा रहती है। ऐसे में ट्विटर अल्गोरिथम के ओपन सोर्स होने से यूज़र्स को पता चलेगा कि यह कैसे काम करता है और कैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट दिखाई देते हैं।

यह भी पढ़ें- Twitter के डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर में जल्द आएगा चेंज, Elon Musk ने दी जानकारी



Source: Mobile Apps News