162 रुपये देखर लायें 8 घंटे बिना बिजली से चलने वाले ये हाई स्पीड फैन, गर्मी के लिए हैं वरदान

Rechargeable Fans: अप्रैल का महीना चल रहा है और गर्मी धीरे-धीरे अपनी रफ्तार पकड़ा रही है। गर्मियों में ही सबसे ज्याद पावर कट की समस्या होती है। पावर कट की वजह से भी घर में लगे पंखें(Fans)भी आपका साथ छोड़ देते हैं। ऐसे में अगर ऐसे पंखें मिल जाए जो बिजली जाने के बाद भी घंटों तक आपको ठंडी हवा दें तो काफी राहत की बात होगी। आजकल बाजार में रिचार्जेबल बैटरी वाले कॉम्पैक्ट पंखें खूब आ रहे हैं। खास बात यह है कि इनकी कीमत तो कम होती है साथ ही आप इन्हें EMI पर भी खरीद सकते हैं। यहां हम आपको अमेजन इंडिया पर मिलने वाले कुछ बेस्ट रिचार्जेबल पंखें (Fans) की जानकारी दे रहे हैं जोकि एक बार चार्ज करने के बाद 8 घंटे तक चलते हैं और इन्हें आप आसनी से कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


Hoteon USB Desk Fan ड्यूल फैन:

यह एक ड्यूल फैन्स वाला मॉडल है और यह बेहद पोर्टेबल भी है। पोर्टेबल टेबल कूलिंग फैन 3 स्पीड के साथ आता है। यह USB बेस्ड है जिसे आप आसानी से यूज़ कर सकते हैं। यह साइलेंट मोड पर काम करता है। इस आप घर, ऑफिस या आउटडोर यात्रा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत 1,424 रुपये से शुरू होती है। आप इसे 487 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं। फुल चार्ज पर यह 8 घंटे तक चलता है।

BAJAJ PYGMY MINI 110 MM 10W हाई स्पीड फैन :

कम बजट में आप बजाज के इस फैन को खरीद सकते हैं। यह काफी अच्छे डिजाइन में आता है। इसमें Li-Ion Battery बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज के बाद 4 घन्टे तक चलती है। इसमें USB चार्जिंग, मल्टी-क्लिप फंक्शन मोड्स मिलते हैं। यह बहुत ही कॉम्पैक्ट साइज़ में आता है और आप इसे अपने साथ कहीं पर भी ले जा सकते हैं। अमेजन पर इसकी कीमत 1,097 रुपये से शुरू होती है। इस पर 375 रुपये की EMI का ऑफर चल रहा है।


Fippy MR-2912 रिचार्जेबल बैटरी टेबल फैन:

यह एक कॉम्पैक्ट साइज़ वाला 3 ब्लेड टेबल फैन है। यह सफ़ेद कलर में मिलता है। इसे आप वॉल या टेबल फैन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी मोटर 100 फीसदी कॉपर की है जिसकी लाइफ ज्यादा है। इसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप किचन, बेडरूम, लीविंग रूम और डाइनिंग रूम में इस्तेमाल कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB और AC DC मोड्स मिलते हैं। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। अमेजन पर इसकी कीमत 3,399 रुपये है और आप इस 162 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं।



Source: Gadgets