हायर इंडिया ने रखा 100 बिलियन टर्नओवर का लक्ष्य, लॉन्च होंगे नए एप्लायंसेज और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स

Haier India: होम एप्लायंसेज और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में हायर तेजी से आगे बढ़ रही है और लगातार नए-नए इनोवेशन से लैस प्रोडक्ट्स को पेश कर रही है। हायर ने आज घोषणा करते हुए बताया कि ब्रांड का लक्ष्य साल 2024 के अंत तक अपने सभी होम एप्लायंसेस और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए एक वन स्टॉप सॉल्यूशन बनकर 10,000 करोड़ रुपये के कारोबार के लक्ष्य को तय करना है। यह आंकलन क्रमशः साल 2023 और साल 2024 में राजस्व में 40% एवं 30% की अपेक्षित वृद्धि के अनुरूप है।

हॉयर इंडिया (Haier India) ने इंडस्ट्री में कई सबसे पहले प्रोडक्ट लॉन्च किये हैं जिनमे 3 डोर साइड-बाय-साइड (SBS) रेफ्रिजरेटर, बॉटम माउंटेड रेफ्रिजरेटर (BMR), ग्लास डोर रेफ्रिजरेटर, सेल्फ-क्लीन इन्वर्टर एवं वाशिंग मशीन में एंटी -स्केलिंग टेक्नोलॉजी, वॉटर हीटर्स में शॉक प्रूफ टेक्नोलॉजी, एयर कंडीशनर में सेल्फ-क्लीनिंग जैसे कई अन्य प्रोडक्ट्स शामिल हैं। कंपनी ने भारत में कंज्यूमर ड्यूरेबल इंडस्ट्री में होम एप्लायंसेस का सबसे व्यापक पोर्टफोलियो बनाया हुआ है।


ग्राहकों की जरूरत का रखा ख्याल:

ग्राहकों की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए, हायर (Haier) लगातार अपनी मैन्युफैक्चरिंग कैपेबिलिटीज का विस्तार करते हुए, बिक्री के बाद सेल्स नेटवर्क को मजबूत कर अपने ‘मेक इन इंडिया’ और ‘मेड इन इंडिया’ स्ट्रेटेजी के साथ अलाइन हो कर अपने ऑपरेशनल एक्सीलेंस के निर्माण के साथ भारत में सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के प्रोडक्ट्स लेकर आया है। रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन में अपनी मजबूत उपस्थिति के बाद,अब हायर इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए अपने अगले सबसे बड़े ग्रोथ ड्राइवर्स के रूप में एयर कंडीशनर और टीवी के जरिये लीड करने की योजना बनाई है।

प्रीमियमाइजेशन, प्रोडक्ट इनोवेशन तथा स्मार्ट होम अप्लायंसेज की पूरी रेंज डिलीवर करने पर फोकस करते हुए हायर इंडिया कई तरह के स्मार्ट प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है, जो कि कस्टमर्स के जीवन को काफी सरल एवं दक्ष बनाने वाली नई तकनीकों से लैस हैं।

haier_india.jpg


क्या कहा कंपनी ने:

हायर इंडिया के प्रेसिडेंट, सतीश एनएस (Satish NS, President, Haier India) ने कहा, “हायर इंडिया में हम हमेशा से ही विकसित होने वाले आईओटी/डिजिटल और कस्टमर ट्रांसफॉर्मेशन ट्रेंड्स पर काम करते रहते हैं ताकि बेस्ट-इन-क्लास इनोवेशन को पेश किया जा सके। सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के साथ अपने आधार को मजबूत करते हुए, हमारे पास देश में सभी घरेलू आपूर्तियों के लिए सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग हब्स के साथ साथ हम अपने एक्सपोर्ट बेस को भी एक्सपैंड कर रहे हैं। हम भारत में रिसर्चड, डिजाइन एवं मैन्युफैक्चर्ड बेस्ट-इन-सेगमेंट प्रोडक्ट्स को लाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।


2024 तक 100 बिलियन टर्नओवर का लक्ष्य:

कंपनी ने अपने ग्रेटर नोएडा और पुणे के अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में सालाना 1 मिलियन यूनिट एयर कंडीशनर, 1.5 मिलियन यूनिट वाशिंग मशीन और 3 मिलियन यूनिट रेफ्रिजरेटर बनाने की कैपेसिटी का निर्माण किया है। इसके साथ ही कंपनी का उद्देश्य साल 2024 तक अपनी ओवरऑल प्रोडक्शन क्षमता को 25% तक बढ़ाने पर विशेष जोर है, जो कि इसके ग्रेटर नोएडा प्लांट में दूसरे चरण के विस्तार द्वारा सपोर्टेड है। इसके अलावा ब्रांड साल 2025 तक कम्पोनेंट के बैकवर्ड इंटीग्रेशन और लोकलाइजेशन के लिए 1,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना भी बना रहा है।



Source: Gadgets