Twitter पर अब मिलेगा नया फीचर, ब्लू यूज़र्स कर सकेंगे 2 घंटे लंबे वीडियो अपलोड

ट्विटर (Twitter) को दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स में से एक माना जाता है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में हैं। ट्विटर सिर्फ पॉपुलर ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर का टेकओवर करने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी थी। ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन ने साफ कर दिया था कि वह ट्विटर में कई नए फीचर शामिल करेंगे। अब हाल ही में ट्विटर में एक और नया फीचर शामिल हो गया है जिसकी जानकारी खुद एलन ने दी।

क्या है Twitter का नया फीचर?

ट्विटर का नया फीचर वीडियो से संबंधित है। एलन ने हाल ही में जानकारी देते हुए बताया कि अब यूज़र्स ट्विटर पर लॉन्ग वीडियोज़ अपलोड कर सकेंगे। ये वीडियोज़ 2 घंटे तक लंबे हो सकते हैं और 8 जीबी तक के हो सकते हैं। इससे पहले तक ट्विटर पर सिर्फ कुछ मिनटों के वीडियोज़ ही अपलोड किए जा सकते थे, पर अब इस नए वीडियो अपलोडिंग फीचर के ज़रिए यूज़र्स ट्विटर पर 2 घंटे लंबे वीडियोज़ भी आसानी से अपलोड कर सकेंगे।



यह भी पढ़ें- Twitter से जल्द किए जा सकेंगे दुनिया में कहीं भी वॉइस और वीडियो कॉल्स, वो भी फोन नंबर शेयर किए बिना

सब को नहीं मिलेगा यह फीचर

ट्विटर पर 2 घंटे लंबे वीडियोज़ अपलोड करने का फीचर सब को नहीं मिलेगा। यह फीचर सिर्फ ट्विटर ब्लू वेरिफाइड यूज़र्स को ही मिलेगा।

Twitter Blue में कितना खर्चा?

ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन फीस एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर 11 डॉलर प्रति महीना और ट्विटर वेब के लिए 8 डॉलर प्रति महीना है। भारत में एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 900 रुपये प्रति महीना और ट्विटर वेब पर 650 रुपये प्रति महीना चुकाने होंगे। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के वार्षिक पैक पर 12% डिस्काउंट मिलता है।

यह भी पढ़ें- Twitter से किया जाएगा ढेरों अकाउंट्स को डिलीट, कहीं आपका अकाउंट भी तो खतरे में नहीं?



Source: Mobile News