AC की तरह दीवार पर टांग सकते हैं इस कूलर को, बिना बिजली के भी चलता है, कीमत भी कम

जयपुर। कूलर तो आपने बहुत देखे होंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कूलर के बारे में बता रहे हैं जिसे AC की तरह दीवार में टांगा जा सकता है। हूबहू एयर कंडीशनर जैसे दिखने वाले इस कूलर से जगह की भी बचत होगी और आपका कमरा भी जल्दी ठंडा होगा। कूलर बिजली की भी बचत करता है। साथ ही इसकी कीमत भी एयर कंडीशनर से काफी कम है।

Symphony Cloud T Air Cooler में 15 लीटर का एक्सपेंडेबल टैंक दिया गया है। कूलर 57 क्यूबिक मीटर तक हवा दे सकता है। जब टैंक में पानी कम हो जाएगा तो कूलर अलर्ट करेगा, जिससे पानी की मोटर को नुकसान नहीं होगा। कूलर में Auto-clean Function है जो टैंक के अंदर जमा हुए गंदे पानी को बाहर निकालने में मदद करता है। कूलर में दिया गया Magic Fill फीचर टैंक में पानी की स्थिति के बारे में जानकारी देता है। यह ऑटोमैटिक रूप से पानी की टंकी को भरता है, जो काफी सुविधाजनक है।

उपकरण में डीह्यूमिडिफायर सिस्टम है, जो कमरे में नमी के स्तर को जल्दी और प्रभावी ढंग से नियंत्रित कर सकता है ताकि आप हर समय ठंडी और ताजी हवा का मजा ले सकें। कूलर 3-साइड कूलिंग पैड के साथ आता है, जो लगातार एयरफ्लो प्रदान करता है। कूलर के साथ आपको रिमोट भी मिलेगा, जिसकी मदद से आप दूर से ही इस एयर कूलर को चला सकेंगे। यह रिमोट आपको आपकी सुविधा के अनुसार 10 घंटे तक का टाइमर सेट करने का ऑप्शन देता है, जिससे आपकी बिजली की भी बचत होगी।

यह खबर भी पढ़ें: BSNL लेकर आया 797 रुपए का जबर्दस्त प्री-पेड प्लान, सालभर की टेंशन खत्म

कूलर में i-PURE Technology तकनीक है। इसकी वजह से यह कूलर ठंडी हवा के साथ साफ और हाईजीन हवा प्रदान करता है। कूलर की सबसे खात बात यह है कि इसे घर में बिजली नहीं आने पर भी चलाया जा सकता है। दरअसल इस कूलर को आप बिजली नहीं आने पर घरेलू इन्वर्टर से भी चला सकते हैं। कंपनी का कहना है कि कूलर सबसे मोस्ट एनर्जी-एफिशिएंट कूलिंग तकनीक के साथ आता है। इस कूलर की कीमत करीब 13,499 रुपए है। कूलर पर कंपनी एक साल की वारंटी भी दे रही है।



Source: Gadgets