एलन मस्क Twitter में फिर से करने जा रहे हैं बड़ा बदलाव, अब इस अंदाज में ही दिखेगी सोशल नेटवर्किंग साइट

Twitter to Have Dark Mode : ट्विटर को एक्स के रूप में रीब्रांड करने के बाद इसके मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने शुक्रवार को घोषणा की कि कंपनी प्लेटफॉर्म पर डार्क मोड को डिफॉल्ट कर देगी और “डिम हटा दिया जाएगा।” गुरुवार को, मस्क ने कहा कि प्लेटफॉर्म जल्द ही केवल “डार्क मोड” की पेशकश करेगा, क्योंकि यह हर तरह से बेहतर है।

हालांकि, शुक्रवार को एक ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा, बहुत से लोगों ने लाइट मोड रखने के लिए कहा है, इसलिए हम रखेंगे, लेकिन डिफॉल्ट डार्क होगा और डिम हटा दिया जाएगा। कई यूजर्स ने मस्क के फैसले पर अपने विचार व्यक्त किए। एक यूजर्स ने अनुरोध किया, “कृपया डिम से छुटकारा न पाएं,” दूसरे ने कहा, “मैं वास्तव में डार्क मोड की तुलना में डिम को पसंद करता हूं।”

जब एक यूजर्स ने नए एक्स ऐप के साथ वित्तीय ऐप सेगमेंट में प्रवेश करने वाले मस्क की तस्वीर पोस्ट की, तो मस्क ने जवाब दिया : “मेरी कंपनियों का लक्ष्य यथासंभव केवल उपयोगी होना है, प्रतिस्पर्धा को खत्म करना कभी नहीं।” उन्होंने कहा, लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिस्पर्धा करना अच्छी बात है।

मस्क ने रविवार को ट्वीट्स की एक श्रृंखला के साथ ट्विटर को एक्स के रूप में रीब्रांडिंग करने का संकेत देना शुरू कर दिया था, इसमें से एक में कहा गया था, जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे। सोमवार को, प्लेटफॉर्म के वेब संस्करण पर एक्स लोगो ने ट्विटर ब्लू बर्ड की जगह ले ली। कंपनी ने अपने एंड्रॉइड ऐप को भी नए लोगो और नाम के साथ अपडेट किया है।

मस्क ने मंगलवार को स्पष्ट किया, एक्स कॉर्प द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए और एक्स, एवरीथिंग ऐप के लिए एक त्वरक के रूप में किया गया था। यह केवल अपना नाम बदलने वाली कंपनी नहीं है, बल्कि वही काम कर रही है।

ट्विटर नाम तब समझ में आया जब यह केवल 140 अक्षरों के संदेशों को आगे-पीछे कर रहा था – जैसे पक्षियों का कलरव, लेकिन अब आप लगभग कुछ भी पोस्ट कर सकते हैं, इसमें कई घंटों का वीडियो भी शामिल है। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले महीनों में, कंपनी व्यापक संचार और “संपूर्ण वित्तीय दुनिया” का संचालन करने की क्षमता जोड़ेगी।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News