आईफोन 12 में ज्यादा रेडिएशन, इस देश ने बिक्री पर लगाया बैन

France Bans Sale of iPhone 12 : टेक जायंट एपल ने शुक्रवार को कहा कि वह फ्रांस में आईफोन 12 यूजर्स के लिए एक सॉफ्टवेयर पैच जारी करेगी। दरअसल, देश के रेडिएशन वॉचडॉग (एएनएफआर) ने कहा है कि आईफोन 12 रेडिएशन जोखिम सीमा का उल्लंघन कर रहा है। इस हफ्ते की शुरुआत में, एएनएफआर ने एक सार्वजनिक बयान जारी कर कहा कि आईफोन 12 (iPhone 12) रेडिएशन के स्तर का उल्लंघन करता है और कंपनी को आईफोन 12 की बिक्री को अस्थायी रूप से रोकने और एक फिक्स जारी करने के लिए कहा है।

आईफोन निर्माता ने एक बयान में कहा, हम फ्रांसीसी नियामकों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोटोकॉल को समायोजित करने के लिए फ्रांस में यूजर्स के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेंगे। हम फ्रांस में आईफोन 12 के उपलब्ध रहने की उम्मीद करते हैं। रिपोट्र्स के मुताबिक एपल ने कहा कि सॉफ्टवेयर पैच फ्रांसीसी नियामकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्पेसिफिक टेस्टिंग प्रोटोकॉल से संबंधित है और सुरक्षा चिंता का विषय नहीं है।

यह भी पढ़ें : गूगल पर लगा 700 करोड़ का जुर्माना, देखें क्या है वजह

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने पहले कहा था कि आईफोन 12 को कई अंतरराष्ट्रीय नियामकों द्वारा अनुपालन के रूप में प्रमाणित किया गया है। फ्रांसीसी सरकार ने इस कदम का स्वागत क रते हुए कहा, एएनएफआर इस अपडेट का तुरंत टेस्ट करने की तैयारी कर रहा है। तकनीकी दिग्गज, जिसने हाल ही में आईफोन 15 सरीज (iPhone 15 Series) लॉन्च की थी, ने कहा था कि उसके पास इंडिपेंडेंट थर्ड-पार्टी लैब रिजल्ट्स हैं, जो दिखाते हैं कि यह वैश्विक स्तर पर सभी स्पेसिफिक अब्जॉप्र्शन रेट (एसएआर) मानकों का अनुपालन करता है।

-आईएएनएस



Source: Mobile News