20,000 से कम कीमत वाले ये हैं बेस्ट सिंगल डोर रेफ्रीजिरेटर, जानिये कीमत और खूबियां

Best Refrigerator Under 20000: रेफ्रीजिरेटर आज नहर घर की जरूरत बन चुका है। आजकल काफी एडवांस्ड रेफ्रीजिरेटर बाजार में आ चुके हैं। हर बजट और जरूरत को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग साइज़ और लीटर में रेफ्रीजिरेटर आपको आसानी से मिल जायेंगे। अब अगर आप सिंगल फ्रिज की तलाश में हैं और आपका बजट भी 20 हजार के आस पास है तो यहां हम आपको सबसे बेस्ट मॉडल बता रहे हैं जोकि आपके लिए काफी खास साबित हो सकते हैं।

 

godrej_inside.jpg


Godrej 180L सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर

होम/किचन अप्लायंसेज सेगमेंट में गोदरेज सबसे भरोसेमंद ब्रांड है। कंपनी के प्रोडक्ट्स सालों-साल अच्छा चलते हैं और वो भी बिना किसी परेशानी है। अगर आप बजट 20 हजार रुपये से कम है तो आप कंपनी का 180 लीटर वाला डायरेक्ट कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर (2023 मॉडल, RD NEO 207EF TDI AQ BL, एक्वा ब्लू)चुन सकते हैं। यह एक 5 स्टार इन्वर्टर मॉडल है जोकि बिजली की काफी बचत करता है। यह बेस ड्रॉअर के साथ आता है। इस पूरे फ़िज़ का वजन 37kg है। इस फ्रिज को आप ऑफ लाइन और ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

कंपनी इस फ़िज़ पर 10 साल की कंप्रेसर वारंटी और 1 साल की प्रोडक्ट पर वारंटी दी जा रही है। यह होम इन्वर्टर पर चलता है। यह पावर कट के मामले में किसी भी होम इन्वर्टर पर चलने में सक्षम है, जिससे उपयोग के दौरान अधिकतम सुविधा सुनिश्चित होती है। इस मॉडल की कीमत अमेजन इंडिया पर 15,990 रुपये से लेकर 16,490 रुपये तक है जोकि कलर्स के आधार पर है। यह फ्रिज छोटे परिवार के लिए बेस्ट ऑप्शन है। क्वालिटी से लेकर परफॉरमेंस के मामले में यह निराश होने का मौका नहीं देता।

lg_f.jpg


LG 185 L सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर

20 हजार से कम कीमत में LG 185 L 5 स्टार इन्वर्टर डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर (GL-D201ASEU) आप चुन सकते हैं। यह स्कारलेट यूफोरिया, बेस स्टैंड दराज के साथ आता है। इसके अलावा यह मॉडल आपको स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर,सुपर साइलेंट ऑपरेशन और स्पिल प्रूफ टफ ग्लास शेल्फ के ऑप्शन से लैस मिलेगा। यह एंटी बैक्टीरियल और एंटी रेट के साथ आता है। यह प्रोडक्ट आपको 185 लीटर की क्षमता के साथ मिलता है जिसमें 168 लीटर रेफ्रिजरेटर फ्रेश फ़ूड कैपेसिटी और 16 लीटर फ्रीजर क्षमता मिल जाएगी, जो इसे स्मॉल, मीडियम साइज फैमिली ये बैचलर के लिए बेस्ट ऑप्शन बनाता है।

अमेजन इंडिया पर इसकी कीमत 17,690 रुपये है। कंपनी इस फ़िज़ पर 10 साल की कंप्रेसर वारंटी और 1 साल की प्रोडक्ट पर वारंटी दी जा रही है। यह होम इन्वर्टर पर चलता है। यह सालाना आपके बिजली के बिल को कम करने में मदद करता है।

haier.jpg

Haier 190 L सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर

हायर ब्रांड का 190 L 5 स्टार डायरेक्ट कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर(2023 मॉडल, HED-205DS-P, डैज़ल स्टील) आपके घर के लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। अमेजन की इसकी कीमत इस समय 15,790 रुपये है। यह फ्रिज में आपको 190 लीटर की क्षमता के साथ मिलता है जिसमें 176 लीटर रेफ्रिजरेटर फ्रेश फ़ूड कैपेसिटी और 14 लीटर फ्रीजर क्षमता मिल जाएगी। कंपनी का दावा है कि यह एक घंटे में आइस बना सकता है।

आलू-प्याज रखने के लिए इस फ्रिज में आपको बेस स्टैंड दराज की सुविधा नहीं मिलती । यह स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, वेजिटेबल बॉक्स, 3 टफ ग्लास शेल्व्स, कनेक्ट होम इन्वर्टर और एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट फीचर्स के साथ आता है। इस मॉडल का डिजाइन बेसिक है।

 



Source: Gadgets