Crompton: किचन से लेकर घर के लिए ये हैं क्रॉम्पटन के बेस्ट अप्लायंसेज, जानिये कीमत और परफॉरमेंस

आजकल बाजार में स्मार्ट किचन-होम अप्लायंसेज की बाजार में धूम मची है। कई ब्रांड बाजार में आ गये हैं। हर कोई ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए मॉडल बना रहे हैं। लेकिन जब उन्हें इस्तेमाल किया जाता है तो कई बार लगता है कि पैसों की बर्बादी हो गई। इसलिए हमेशा ओरिजिनल और अच्छी क्वालिटी वाले अप्लायंसेज खरीदने की सलाह दी जाती है। अगर आप भी अपने किचन और घर के लिए बेस्ट अप्लायंसेज खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको यहां पर Crompton ब्रांड के बेस्ट और किफायती प्रोडक्ट्स की जानकरी दे रहे हैं। अब तो फेस्टिव सीजन शुरू होने वाला है तो आप इन प्रोडक्ट्स को गिफ्ट भी कर सकते हैं। जो प्रोडक्ट्स हम बता रहे हैं तो सब हमने टेस्ट किये हैं।


Crompton FabriAutoTech 2200W स्टीम आयरन

स्टीम आयरन तो आप सभी ने काफी इस्तेमाल की होंगी,लेकिन आज जिस खास आयरन के बारे में हम आपको जानकारी दे रहे हैं वो अपने डिजाइन और फीचर्स के दम पर आपको आसानी से इम्प्रेस कर सकती है। हम बात कर रहे हैं क्रॉम्पटन की FabriAutoTech 2200W स्टीम आयरन के बारे में। इस मॉडल का डिजाइन बेहद आकर्षक है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि यह आपके कपड़ो को तो सुरक्षित रखती ही है साथ ही उनके किसी भी तरह की हानि भी नहीं होने देती है। यह 2200W के साथ आती है और तेजी गर्म होती है। यह 3 तरीके ऑटो शट-ऑफ सुविधा के साथ आती है। यह सेल्फ क्लीन फंक्शन के साथ आती है। इसमें 400 ml पानी का स्टोरेज दिया है जोकि काफी अच्छी स्टीम देता है। पानी के रिसाव को रोकने के लिए एंटी-ड्रिप सुविधा दी गई है। यह स्क्रैच रेज़िस्टेंट सिरेमिक कोटिंग के साथ आती है जिसकी मदद से यह लम्बे समय तक चलती है। इतना ही नहीं यह सुपर स्क्रैच रेज़िस्टेंट से लैस है।

सेफ्टी के लिए यह आयरन 8 मिनट के बाद अपनेआप बंद हो जाती है। यह Feather टच डिजिटल LED फ़ैब्रिक टेम्प्रेचर कण्ट्रोल के साथ आती है। डिजिटल टच कंट्रोल के साथ, आप आसानी से डिफनेट फ़ैब्रिक के लिए सही टेम्प्रेचर लॉक कर सकते हैं ताकि सटीक मात्रा में गर्मी और नमी मिल सके। इसमें 3 तरीके ऑटो शट-ऑफ सुविधा दी गई है। टेस्टिंग के दौरान हमने काफी अच्छे रिजल्ट मिले हैं। यह वाकई काफी अच्छे से काम करती है। आप अपने महंगे से महंगे कपड़ों को बिना किसी डर के आयरन कर सकते हैं। वैसे इस मॉडल की MRP 8,200 रुपये है लेकिन अमेजन इंडिया पर आप इसे 3,699 रुपये के बेस्ट प्राइज में खरीद सकते हैं। बाजार में मिलने वाली अन्य स्टीम आयरन की तुलना में यह वाकई इम्प्रेस करती है।


Crompton एक्टिव हॉट इलेक्ट्रिक केटल (1.5L, ब्लैक)

आजकल लाइफ काफी फ़ास्ट हो गई है। हर चीज़ लोगों को इंस्टेंट चहिये, फिर चाहे गर्म पानी हो या चाय या फिर कॉफ़ी। इतना ही नहीं लोग अब अपनी सेहत पर ज्यादा फोकस करने लगे हैं इसलिए उन्हें दिन में कई बार गर्म पानी की जरूरत पड़ती है। ऐसे में अगर एक हाई क्वालिटी केटल मिल जाये तो फिर बात ही क्या। क्रॉम्पटन की एक्टिव हॉट इलेक्ट्रिक केटल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। यह 1.5L के साइज़ में है।

इसके डिजाइन और फीचर्स बढ़िया है। ब्लैक में यह काफी एलिगेंट लगती है। यह 1500 वॉट्स के साथ आती है। इस्तेमाल के दौरान इसकी बॉडी कूल रहती है। यह ऑटो शट ऑफ के साथ आती है, जिससे आपको सेफ्टी मिलती है ।यह ऑटो शट ऑफ के साथ आती है, जिससे आपको सेफ्टी मिलती है। इसका 360 डिग्री बेस इसे इस्तेमाल में मदद करता है। इसका 360 डिग्री बेस इसे इस्तेमाल में मदद करता है। यह इस्तेमाल में अक्फी आसान है, इसमें पानी काफी तेजी से गर्म होता है। इसकी MRP 2,700 रूपये है।

Crompton Ameo 750-वॉट मिक्सर ग्राइंडर

किचन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल मिक्सर ग्राइंडर भी होने लगा है। क्रॉम्पटन ब्रांड ((AMEO-4JARS)) का 4 जार वाला मिक्सर ग्राइंडर आपके घर के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इसमें आपको 3 स्टेनलेस स्टील जार और 1 जूसर जार मिलता है। डेली यूज़ के लिए यह काफी अच्छा है। इसकी पावरफुल मोटर काफी अच्छे से काम करती है। बरनद क दावा है कि यह 100% Grinding करता है और दूसरे ब्रांड्स के मिक्सर ग्राइंडर की तुलना में 10% टाइम की बचत करता है। इसके ब्लेड्स काफी शार्प हैं और तेजी से काम करते हैं।

इनका डिजाइन काफी प्रीमियम है और क्वालिटी को आप आसानी से महसूस कर सकते हैं । इस्तेमाल के दौरान यह अच्छे से काम करता है। एर्गोनोमिक हैंडल डिज़ाइन की वजह से आपको मजबूत ग्रिप मिलती है। यह लीक-प्रूफ लिड्स, फ्लो ब्रेकर जार और मोटर वेंट-एक्स टेक्नोलॉजी के साथं आता है। हमने से इसे टेस्ट किया और हमें काफी अच्छे रिजल्ट मिले हैं। इसकी MRP 7100 रुपये है लेकिन अमेजन और फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत करीब 3,198 के बेस्ट प्राइस के साथ है। यह वाकई एक क्वालिटी प्रोडक्ट है जोकि आपके किचन में बेस्ट साबित होगा ।



Source: Gadgets