Reliance ने गणेश चतुर्थी पर लॉन्च किया जियो एयर फाइबर, शुरुआत में इन शहरों में मिलेंगी सेवाएं

Reliance Launches Jio Fiber Services : रिलायंस जियो ने मंगलवार को देश के आठ मेट्रो शहरों में घरेलू मनोरंजन, स्मार्ट होम सेवाओं और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड के लिए अपने एकीकृत एंड-टू-एंड समाधान ‘जियो एयर फाइबर’ सेवाओं की शुरुआत की। इन आठ शहरों में अहमदाबाद, बेंगलूरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और पुणे शामिल हैं। ‘जियो एयर फाइबर’ प्लान को दो श्रेणियों एयर फाइबर और एयर फाबइर मैक्‍स में बांटा गया है।

एयरफाइबर यूजर्स को 599 रुपए की शुरुआती कीमत पर 30 एमबीपीएस और 100 एमबीपीएस प्लान तक पहुंच मिलेगी, जबकि एयरफाइबर मैक्स यूजर्स को 1,499 रुपए की शुरुआती कीमत पर 300 एमबीपीएस, 500 एमबीपीएस और 1000 एमबीपीएस प्लान तक पहुंच मिलेगी।

यह भी पढ़ें : क्रिप्टो ने गूगल टेकी को दिया जोर का झटका, गंवाए 67 लाख रुपए

कंपनी ने कहा, एयरफाइबर मैक्स चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध होगा। रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेेेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, हमारी व्यापक फाइबर-टू-द-होम सेवा जियो फाइबर पहले से ही 10 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है, हर महीने सैकड़ों हजारों लोग जुड़ते हैं। लेकिन अभी भी लाखों घरों और छोटे व्यवसायों को तीव्र गति से जोड़ा जाना बाकी है।

उन्होंने कहा, ‘जियो एयर फाइबर’ के साथ, हम अपने देश के हर घर को समान गुणवत्ता वाली सेवा के साथ तेजी से कवर करने के लिए अपने पते योग्य बाजार का विस्तार कर रहे हैं। जियो एयर फाइबर शिक्षा, स्वास्थ्य में अपने समाधानों के माध्यम से लाखों घरों को विश्व स्तरीय डिजिटल मनोरंजन, स्मार्ट होम सेवाओं और ब्रॉडबैंड के साथ सक्षम क रेगा।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि ‘जियो एयर फाइबर’ अंतिम-मील कनेक्टिविटी की चुनौतियों को दूर करेगा और हर घर और छोटे व्यवसाय को जोड़ेगा और भारत को एक प्रीमियर डिजिटल सोसायटी में बदल देगा। कंपनी के मुताबिक, मौजूदा जियो फाइबर टैरिफ प्लान वैसे ही जारी रहेंगे और मौजूदा यूजर टैरिफ में कोई बदलाव नहीं होगा।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News