एक्स ने यूजर्स के छुड़ाए पसीने, अब फ्री में नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल, हर महीने देनी पड़ सकती है फीस

X Users Will Have To Pay Fees : जल्‍द ही एक्स यूजर्स को इस सेवा के लिए मासिक भुगतान करना होगा। यह बात एक्‍स के मालिक एलन मस्‍क (Elon Musk) ने कही है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Israel PM Benjamin Netanyahu) के साथ की गई बातचीत में, एक्स के मालिक ने यह विचार रखा कि प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की समस्या से निपटने के लिए सोशल नेटवर्क अब एक मुफ्त साइट नहीं रह सकता है। मस्क ने सोमवार देर रात कहा, यही एकमात्र तरीका है, जिससे मैं बॉट्स का मुकाबला कर सकता हूं।

यह भी पढ़ें : AI से अगले 18 महीनों मे इन फील्ड्स में काम करने वाले लोगों को होगा फायदा

अरबपति ने कहा, क्योंकि एक बॉट की लागत एक पैसे का एक अंश होती है, इसे एक पैसे का दसवां हिस्सा कहें, लेकिन भले ही इसके लिए कुछ डॉलर या कुछ और भुगतान करना पड़े, बॉट की प्रभावी लागत बहुत अधिक है। गौरतलब है कि एक्स पर सभी से शुल्क वसूलने का विचार नया नहीं है, पिछले साल भी मस्क ने ऐसा कहा था। कंपनी वर्तमान में अपने एक्स प्रीमियम उपयोगकर्ताओं से प्रति माह 8 डॉलर का शुल्क लेती है।

यह भी पढ़ें : आईफोन के इस फोन का लोगों के बीच तगड़ा क्रेज, तोड़ा खुद का रेकॉर्ड

किंग देने की क्षमता देता है। बातचीत के दौरान मस्क ने कहा कि एक्स के अब 550 मिलियन मासिक यूजर्स हैं, जो हर दिन 100-200 मिलियन पोस्ट जेनरेट करते हैं। मस्क ने यह खुलासा नहीं किया कि वर्तमान में उसके पास कितने भुगतान वाले ग्राहक हैं।

-आइएएनएस



Source: Mobile Apps News