सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर के साथ Samsung लेकर आ रहा यह फोन, यूजर्स ऐसे उठा सकेंगे इसका फायदा

Samsung Galaxy S24 : सैमसंग ने पुष्टि की है कि वह गैलेक्सी एस24 में आपातकालीन सेवाओं के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी की सुविधा पेश करेगा। सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के सिस्टम एलएसआई डिवीजन के सीईओ पार्क योंग ने पुष्टि की है कि कंपनी अगले साल की शुरुआत से अपने फ्लैगशिप फोन पर ‘आपातकालीन सेवाओं के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी’ की पेशकश शुरू करेगी। सैमसंग ने कुछ महीने पहले खुलासा किया था कि उसने स्मार्टफोन के लिए दो-तरफा सैटेलाइट कनेक्टिविटी सक्षम करने के लिए एक तकनीक विकसित की है।

यह भी पढ़ें :

रिपोर्ट में कहा गया है कि संभव है कि सैमसंग (Samsung) इस तकनीक का इस्तेमाल गैलेक्सी एस24 सीरीज (Galaxy S24 Series) में करेगा। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह सुविधा गैलेक्सी एस 24 श्रृंखला के सभी मॉडलों पर उपलब्ध होगी या क्या यह केवल गैलेक्सी एस 24 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S24 Ultra) तक ही सीमित होगी। यह सुविधा पहली बार 2022 में ए‍पल की आईफोन 14 श्रृंखला में दिखाई दी, और आईफोन 15 पर भी उपलब्ध है। आईफोन पर सैटेलाइट फीचर के माध्यम से आपातकालीन एसओएस यूजर से स्थिति के बारे में कुछ प्रश्न पूछता है और यूजर के वर्तमान लोकेशन के साथ, उत्‍तर रिले सेंटर को भेजता है।

यह भी पढ़ें :

उसके बाद, विशेषज्ञ यूजर की ओर से आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करते हैं। आईफोन पर लॉन्च किए जाने के बाद इस सुविधा ने बहुत से लोगों को खतरनाक स्थितियों से बचाने में मदद की है। अगस्त में, इस सुविधा ने एक दुर्घटना के बाद मौके पर पहले पहुंचने वाले लोगों को सचेत कर गंभीर रूप से घायल ड्राइवर की मदद की। यह दुर्घटना 5 अगस्त को ओंटारियो में राजमार्ग 10 के दक्षिण-पश्चिम में सड़क 130 पर ग्रे हाइलैंड्स में हुई। ड्राइवर हन्ना राल्फ के आईफोन ने आपातकालीन सेवा कर्मियों और उनके मित्र ग्रेस वर्कमैन-पोरेकी सहित उसके संपर्कों को महिला ड्राइवर के बारे में जानकारी दी।

-आईएएनएस



Source: Mobile News